9/11 Terrorist Attack | Black Day For New York City | आज ही के दिन हुआ था सबसे बड़ा आतंकी हमला

Terrorist Attack In New York, 9/11 Twins Tower Terrorist Attack, Planes Highjack During 9/11 Terrorist Attack, 9/11 Attack Anniversary, 9/11 Black Day For New York, 18 years of 9/11 Attack
Image Source: History

9/11 Terrorist Attack In New York: चलिए आज बात कर लेते है उस आतंकवादी हमले की जिसने पूरे अमेरिका जैसे देश में अपना खोफ पैदा कर दिया था। आज ये पूरे 18 साल पहले यानी कि 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले में पूरी दुनिया भर को हिला कर रख दिया था। आतंकवादियों ने उस वक़्त अपना ऐसा कॉफ फैला दिया था जिससे कि सब लोग अपनी सड़को पर चलने से भी डरने लगे। आपको बता देते है वे हमला इतना ख़ौफनाक था, जिसने लगभग 3000 लोगो की जान ली थी। उस दौरान आतंकवादियों ने हवाई जहाज को मिसाइल के रूप के इस्तेमाल किया था।

Terrorist Attack On World Trade Center: बता देते है पूरे हमले के पीछे आतंकी संगठन अल- कायदा का हाथ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि 11 सिंतबर की सुबह को सयुंक्त राज्य अमेरिका में 19 आतंकवादियों ने चार यात्री विमानों का अपहरण किया था। और उसके बाद आतंकवादियों ने वर्ल्ड ट्रेंड सेन्टर यानी न्यूयॉर्क शहर के के ट्विन टावर के साथ टकरा दिया था, उस घटना दौरान प्लेन में सवार सभी लोग साथ ही बिल्डिंग में काम करने वाले सभी वर्कर्स व अन्य लोग भी मारे गए थे। इस हमले से अमेरिका पूरा का पूरा सहम सा गया था। हमला इतना खतरनाक था कि दोनों बिल्डिंग्स के आस पास वाली इमारते भी तहस नहस हो गयी थी। वे हमला इतना बड़ा था कि इस बात का अनुमान हम इसी बात से लगा सकते है कि, उस आग को भुजाने में लगभग 30 से 35 दिन का समय लगा था।

Planes Highjack During 9/11 Terrorist Attack:11 सितंबर 2001 के दिन अमेरिका से तीन विमान हाइजैक हुए थे। हाइजैक हुए एक विमान को आतंकवादियों ने पेंटागन की इमारतो से टकरा दिया था और वही दूसरे विमान को वर्ल्ड ट्रेंड सेन्टर की इमारत से टकरा दिया था। जिससे कि विमान में हुए सवार सभी लोगो की जान भी चली गई थी। अगर तीसरे विमान की बात की जाए तो तीसरा विमान एक खाली जगह पर क्रैश हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here