सरकारी कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए 298 Rs का प्लान। रोज दिया जायेगा अनलिमिटेड डाटा।

सरकारी कंपनी BSNL ने अपना एक नया प्रीपेड प्लान निकाला है। यह प्लान BSNL के यूजरो के उपलब्ध है। BSNL ने कल अपने ग्राहकों के लिए 298 Rs नया प्रीपेड प्लान निकाला है। इस प्लान के अंतर्गत सभी यूजरों को रोज डाटा दिया जायेगा , इसके साथ इरोज नाउ का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा ,जिसमे आप सभी प्रकार के मूवी फ्री देख सकते है , वैसे तो इसका सब्सक्रिप्शन  पैसो का मिलता है , जिसकी सुरवात 400Rs से है। पहले भी सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने  98 Rs  वाले प्लान में फेरबदल किये थे। इस प्लान में भी यूजरों को इरोज नाउ का सब्सक्रिप्शन दे रह थे।
BSNL के 298 Rs वाले प्लान में डेली का 1GB डाटा यूजरों को दिया जाये गा , इसी के साथ इरोज नाउ का सब्सक्रिप्शन भी दिया जायेगा। पिछले साल भी इससे मिलता जुलता एक प्लान लॉन्च किया था। जसकी कीमत BSNL ने 298 Rs सिमित की थी। परन्तु वह प्लान कुछ अलग था। इस प्लान का प्रयोग केवल परमोशन के लिए किया गया था। इस प्लान में LOCAL  और  STD कालिंग फ्री दी जा रही थी ,जो अनलिमिटेड थी। इस प्लान की वदत्ता सिर्फ 56 दिनों तक सिमित थी। इस ऑफर में रोज की 1GB  दी जाती थी जिसके बाद स्पीड 80Kbps तक हो जाती थी।
bsnl
भारत में दुनिया के मुकाबले सबसे सस्ता नेट और कालिंग है , परन्तु यह सब जिओ के आने के बाद असम्भव हुआ। और यह रुकने का नाम नहीं लेरहा। BSNL ने JIO के प्लान को भी पीछे छोड़ दिया है कीमत के मांमले में। BSNLने यह ऐसा प्लान निकाला है जो JIO भी नहीं देरहा है। इस प्लान ने सभी कंपनी के प्लानो को टक्क्र दी है। JIO का जो प्लान है वो 349 Rs का है ,जिसमे 10GB+10GB डाटा दिया जा रहे है ,और अनलिमिटेड वौइस् कालिंग। जिसकी वेदत्ता 56 दिनों तक की है।
BSNL प्लान के कुछ खामिया और फायदे ?
 
BSNL के कनेक्टिविटी अभी इतनी अछि नहीं है ,जिसके चलते नेटवर्क जैसी परेशानी हो सकती है , BSNL सिर्फ 3G  डाटा देता है , उनके पास अभी 4G सुविथा उपलब्ध नहीं है। यह दो सबसे बड़ी खामिया है , BSNL के प्लान में , लेकिन आपको यह प्लान सिर्फ कालिंग के हिसाब से ही लेना है। तो आपके लिए यह प्लान अच्छा होगा ,अगर आपके पास 2G  या 3G  फ़ोन है तो आपके लिए यह  प्लान सही रह सकता है। क्युकी JIO 2G  या 3G फ़ोन में नहीं चलता। अगर चलता है तो आपको अप्लीकेशन का प्रयोग करना पड़ता है। लेकिन  BSNL प्लान में ऐसी कोई समस्या नहीं आएगी क्युकी यह प्लान 3G में  ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here