जातिवाद का मामला फिर आया सामने, महिला को दी सज़ा, 13 लोग गिरफ्तार

Image Source: DNA India

मध्य प्रदेश झबुआ ; फिर देश के किसी कोने से इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है। इस पूरी घटना की वीडियो बनाई गई थी, जिसके बाद वह वीडियो वायरल हो गई। जिसके के यह वीडियो पुलिस तक पहुंची, वीडियो के आधार पर अब तक 13 लोग गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको हम शुरू से पूरा मामला समझाते है, यह एक जातिवाद मामला है, दरसल एक महिला ने दूसरी जाती से शादी कर ली थी।  जिसके चलते गांव वालो ने उस महिला को अमानवी अत्याचार किया। परिवार और गांव  के लोगो ने सज़ा के तोर पर महिला के पति को अपने कंधो पर उठाकर चलने की सज़ा दी। स्थानीय पुलिस ने 13 आरोपियों क गिरफ्तार कर लिया है, बाकियो को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस जातिवाद मामले ने जब रफ़्तार पकड़ी जब वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल होने लगी। जिसके बाद अधिकारियो ने करवाई शुरू की। वीडियो में देखा जा सकता है की पीड़ित महिला के आस-पास बहुत से लोग खड़े हुए है। जो बोल रह है की ऐसे ही चलते रो रुको मत, जब महिला थक जाती है और रुक जाती है, तभी सभी लोग चिल्लाने लग जाते है।

झबुआ पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए, सभी आरोपियों पर आइपीसी की धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी विनीत जैन ने बताया की इन लोगो ने महिला का अपमान किया है और साथ ह महिला को मजूबर किया गया है की पति को कंधे पर बिठा कर चले। यह घटना समाज के लिए बहुत शर्मनाक है, ऐसे मामले को गंभीर अपराध के नज़रिये से देखा जाता है। पुलिस सभी अपराधियों पर करवाई कर रही है। वीडियो के आधार पर ही लोगो की पहचान की जा रही है। शुरआती जांच में दो लोग पकड़े गए थे, लेकिन अब पुलिस ने 13 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता की मध्य प्रदेश के झबुआ में यह पहला मामला ऐसा नहीं है, इससे पहले 2017 इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। उस घटना में भी एक महिला को पड़ताड़ित किया गया था, जिसकी आयु 32 वर्षीय थी। भारत में ऐसे मामले बहुत सामने आते है और कुछ मामले ऐसे भी होते है जो सामने आ नहीं पाते जिन्हे दबा दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here