जापान : संदिग्ध हमलावर ने चाकू से स्कूली बच्चों पर हमला कर दिया, 2 की मृत्यु

Image Source: BBC.com

जापान में स्थित कावासाकी शहर में एक संदिग्ध हमलावर ने स्कूली बच्चों पर हमला कर दिया। यह सभी बच्चे बस का इंतजार कर रहे थे। इस हमलावर ने बच्चों पर धारदार चक्कू से हमला कर दिया। विदेशी मीडिया के अनुसार इस हमले में दो मासूम बच्चों के जान चली गई है, और बताया जा रहा है कि तकरीबन 16 लोग इस हमले में घायल हुए हैं। जापान की पुलिस ने पुष्टि की है की इस हमले में एक लड़की मारी गई है। संदिग्ध हमलावर ने गिरफ्तारी के डर से अपने आप को हानि पहुंचाई, हमलावर ने अपनी गर्दन को चाकू से काट लिया। जिसके बाद हमलावर की अस्पताल में मृत्यु हो गई। इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि हमलावर ने यह हमला किस मकसद से किया था। न ही अभी यह स्पष्ट हुआ है यह आतंकी हमला तो नहीं था, जापान पुलिस को मौका ए वारदात से धार धार चाकू बरामद हुए हैं।

कावासाकी अग्रिशमन विभाग के एक कर्मचारी ने मीडिया को जानकारी दी है कि सबसे पहले हमले की जानकारी सुबह 7:40 बजे पुलिस को दी गई थी। साथी एक चश्मदीद ने बताया की मैंने बस स्टॉप के पास एक व्यक्ति को रक्तरंजित देखा। बच्चे सड़क पर पड़े हुए थे, चारों ओर सन्नाटा छाया हुआ था, चारों ओर परेशान और हैरान करने वाला दृश्य था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर ने एकदम से स्कूल जा रहे बच्चों पर हमला कर दिया, किसी को कुछ समझने का मौका नहीं मिला। जैसे ही यह खबर पुलिस प्रशासन को पता चली पुलिस तुरंत हरकत में आई और साथ ही अस्पतालों से एंबुलेंस को रवाना कर दिया गया मौका ए वारदात पर घायलों इलाज करा गया और कुछ अन्य बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।

Image Source: Divya Himachal

जापान की विश्व में अपराध के मामले में एक अच्छी छवि बनी हुई है, लेकिन कुछ समय से देखा जा रहा है की  दार दार हथियारों से अपराध किए जा रहे हैं। ऐसे मामलों में देखा गया है कि यह अपराधी मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं होते हैं। इसलिए यह करतूत करते हैं, 2016 में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। उस व्यक्ति ने 19 लोगों पर चाकू से हमला किया था। इससे पहले 2008 में एक व्यक्ति लोगो पर ट्रक चढ़ा दिया था। इस हमले में भी सात अन्य लोगों की जान चली गई थी। देश दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here