Delhi Corona Cases Update | दिल्ली में लगा 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू . जानिये कितने से कितने बजे तक.

Delhi Corona Cases Update: रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा नाईट कर्फ्यू दिल्ली में.

Delhi Corona Cases Update
The Indian Express

Delhi Corona Cases Update– दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलो को देखकर यह बड़ा कदम उठाने का फेसला किया है. दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का नाईट कर्फ्यू लगा दिया है. इस दोरान दिल्ली में किसी भी तरह की गतिविधि पर पूरी तरह से रोक रहेगी. इसके साथ ही आने जाने पर पाबंधी भी रहेगी. देश में रविवार को कोरोना के एक लाख से भी जायदा मामले सामने आये है.

इससे पहले 16 सितंबर को देश में 97,894 कोरोना के मामले सामने आए थे. रविवार को देश में 1.03 लाख कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

Delhi Corona Cases Update
The Times Of India

हलाकि इस दोरान जरुरी कामो से जुड़े हुए लोगो को नाईट कर्फ्यू में छुट दी जाएगी. दिल्ली में बीते 4 दिनों से 3500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट भी 5.5% से ऊपर पहुंच गया है, जिसे ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है. देश में कोरोना फेलने के कई कारण बताये जा रहे है, लेकिन इसका पर्मुख कारण है लोगो की लापरवाही जब से देश में कोरोना वेक्सिन आई है लोग बहोत लापरवाह हो गए है. कई जगहों पर तो लोगो ने मास्क भी लगाना छोड़ दिया है. एक वजह कोरोना की बढ़ने की कोरोना का नया स्ट्रेन भी है, जो की बहोत तेजी से देश में फेल रहा है.

Delhi Corona Cases Update
dainik bhaskar

लोग सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं. लोग भीड़-भाद वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और कई लोग बिना मास्क लगाए ही सड़कों पर घुमते नजर आ रहे हैं. देश में अब तक 1.27 करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ गए है. राज्यों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल की शाम साढ़े 6 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग करेंगे. इस दौरान कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी.

यहां सोमवार को 3,548 नए केस आए। 2,936 मरीज ठीक हुए और 15 संक्रमितों की मौत हुई. यहां अब तक 6.79 लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं, 6.54 लाख ठीक हुए हैं और 11,096 ने जान गंवाई है। अभी 14,579 का इलाज चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here