Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar UpComing Show: Cast, Start Date, Telecast Details: हिंदी में पड़े सभी जानकारी

Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar UpComing Serial All Details like Cast, Show Timing, Channel details, एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर, Today Episode, &TV, Babasaheb’s life story.

Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar UpComing Show: आज आप सभी लोग भारत के महान समाज सुधारक बाबासाहेब आंबेडकर को तो जानते ही होगे जिन्होंने अपने देश के लिए काफी कुछ योगदान किया है, जिसकी वजह से आज सभी लोग उनकी पूजा करते हैं। अगर आप भी इस महानायक की कहानी के बारे में जानना चाहते हैं तो जाना माना एनडीटीवी चैनल आपके लिए बाबासाहेब आंबेडकर (B. R. Ambedkar) की जीवनी के ऊपर एक नया सीरियल लेकर आया है जिसका शीर्षक है “एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” जिसको आप जल्दी ही छोटे पर्दे पर देख पाएंगे। नीचे इस टीवी सीरियल से जुड़ी कुछ विशेष जानकारियां बताई गई है, इसको जानने के लिए हमारे साथ बने रहिये। ऐसे तो एनडीटीवी (&TV) इस बार अपने काफी सारे नए सीरियल शुरू करने जा रहा है जिनके नाम इस प्रकार है संतोषी मां व्रत कथाएं, और कहते हनुमान जय श्री राम आदि।

“एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” से जुड़ी कुछ खास खबरें

इस नए टीवी सीरियल में समाज सुधारक (Social Reformers) बाबासाहेब आंबेडकर के जीवनी के बारे में बारीकी से हर एक बात बताई जाएगी जिसमें देखने के लिए लोगों के मन में उत्साह बढ़ते हुए दिखाई दे रहा है। इस टीवी सीरियल में दिखाया जाएगा की किस कदर बाबासाहेब आंबेडकर ने लड़ाई लड़ी और भारत की शक्ल को एक नया चेहरा दिया। बाबासाहेब आंबेडकर ने अपने जीवन में बौद्ध आंदोलन और दलितों के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ अभियान चलाने के लिए सभी को प्रेरित किया। इसके अलावा बाबासाहेब आंबेडकर भारत के पहले कानून और न्याय मंत्री भी रह चुके हैं।

“एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedka

कुछ सूत्रों के अनुसार है “एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” टीवी सीरियल में बाबासाहेब आंबेडकर का किरदार आरव श्रीवास्तव (Arav Srivastava) निभाते हुए दिखाई देंगे। एक और खास बात बता दे की “एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” टीवी सीरियल के प्रोमो को 7 नवंबर 2019 को रिलीस कर दिया गया है जिसे आप भी यूट्यूब पर या फिर हमारी ओफ्फिशल वेबसाइट न्यूज़रेकॉर्डर पे जाकर भी देख सकते हैं। एक और खबर सामने आ रही है की “एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” टीवी सीरियल को सोबो फ्लिम द्वारा प्रकाशित किया जा रहा है जो कि एक काफी अच्छी बात है। इस महा सीरियल की रिलीस डेट के बारे में अभी कोई खास खबरें सामने नहीं आ रही है लेकिन इसे बहुत ही जल्दी छोटे पर्दे पर रिलीज कर दिया जाएगा।

Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar – Promo | &TV | Coming Soon

Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar Cast

1. आरव श्रीवास्तव डॉक्टर बी आर अंबेडकर का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं
2. जग्गू निवांगुने डॉक्टर बी आर अंबेडकर के पिताजी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे
3. नेहा जोशी डॉ बी आर अंबेडकर की माता जी का किरदार निभाते हुए नजर आएगी
4. मंसूरी और अतहर खान डॉक्टर बी आर अंबेडकर के भाइयों का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे

ऐसा देखा जाता है कि छोटे पर्दे पर आने वाले इस तरह के टीवी सीरियल लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं, क्योंकि इंटरनेट के बाद यही एक साधन है जहां पर हमें अपने पूर्वजों के इतिहास के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त हो पाती है। मनोरंजन और “एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर” टीवी सीरियल से जुड़ी और जानकारी जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

भारत के निर्माण में चार चांद लगाने वाले देश के प्यारे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक आदि क्षेत्रों में विभिन्न कार्य करके राष्ट्रीय निर्माण में एक बड़ा योगदान दिया है। अगर आप भी इन महान योद्धा की गाथा सुनना चाहते हैं, तो आप एकदम सही लेख पर आए है। बता दे कि आज रात से आपके चहेते चैनल एंड टीवी पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की कहानी शुरू होने वाली है। एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर सीरियल के समय और दिन के बारे में नीचे पूरी जानकारी बताइए गई है:-

  • Serial Name :- एक महानायक डॉक्टर बी आर अंबेडकर
  • Time :- 8:30 PM, Mon-Fri
  • Channel:- & TV

एक महानायक डॉक्टर बी आर अंबेडकर की टैगलाइन उठो, पढ़ो, संगठित हो, संघर्ष हो आजकल काफी ज्यादा है चर्चा में सुनाई दे रही है।। एक बार फिर से बता दे कि एक महानायक डॉक्टर बी आर अंबेडकर की बचपन से लेकर बड़े बनने तक की कहानी आपको आज रात एंड टीवी पर देखने को मिलेगी। और आपने भी अभी तक एनडीटीवी चैनल को सब्सक्राइब नहीं क्या है तो जल्दी ही अभी जाकर अपने टीवी चैनल वाले से संपर्क करें। एक बात और बता दे कि आप इस टीवी शो को ऑनलाइन जिओ टीवी के माध्यम से देख सकते हैं। मनोरंजन और एक महान है कि डॉ बी आर अंबेडकर अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here