प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस जीत पर विदेशी मीडिया की क्या प्रतिक्रिया रही

Image Source: BBC.com

दुनिया भर की नजर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव पर टिकी हुई थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने जीत अपने नाम की और विपक्षी पार्टियों को धराशाई कर दिया इस जीत को अद्भुत माना जा रहा है भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी टी इस जीत का केवल भारतीय मीडिया में गुणगान नहीं किया जा रहा हूं बल्कि विश्व की सभी मीडिया में इस जीत की बात की जा रही है आइए हमारे साथ जानते हैं की दे दो मोदी जी इस जीत पर विदेशी मीडिया किस तरह से प्रतिक्रिया दे रही है।

1. वॉशिंगटन पोस्ट ने शीर्षक, इस अखबार ने लिखा की नरेंद्र मोदी की यह जीत उस धार्मिक राष्ट्रवाद की जीत है, भारत एक धर्मनिरपेक्षता देश है लेकिन भारत को अलग हिंदू राष्ट्र के तौर पर देखा जाता है। भारत की 80 प्रतिशत आबादी हिन्दुओ की है, और 20 प्रतिशत में अन्य धर्म आते है जैसे मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध आदि।

2. बीबीसी वर्ल्ड इस अख़बार ने लिखा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत अपने नाम की है। इस जीत के साथ वह फिर से पांच साल के लिए प्रधानमंत्री कार्यकाल संभालेंगे। विदेशी मीडिया में इस जीत को हिंदू राष्ट्रवादी राजनीति का बहुमत बताया जा रहा है।

3. गल्फ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में लिखा “TSUNAMO 2.0 SWEEPS INDIA” भारतीय जनता पार्टी ने बहुत लम्बे समय बाद यह शानदार जीत हासिल की है। इसी के साथ लिखा की 2014 की साल की शुरुआत में मोदी के सामने देश के किसानो की समस्या है और कई बड़ी समस्याए मोदी के सामने थी। जिसे उन्होंने बेखुभी अंजाम दिया और दूसरी बार जीत अपने नाम की।

Image Source: Samachar4media

4. ग्लोबल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी जीत अपने नाम की है। अब मोदी के सामने रोज़गार, कृषि और बैकिंग सेक्टर में सुधार करना है।

5.पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आम चुनाव में बहुमत हासिल करते हुए दूसरा कार्यकाल हासिल कर लिया है।

कई अन्य बड़े अखबारों ने मोदी की इस जीत पर प्रतिक्रिया दी, इन सभी की मिली जुली प्रतिक्रिया रही कुछ अखबारों में मोदी की जीत पर खुसी जताई तो कई ने आलोचनाएं भी करी। मोदी की इस जीत को हिन्दू राष्ट्रवाद का नाम दिया जा रहा है। देश और दुनिया की ताज़ा खबरो के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here