अमेरिका में रेप करने वाले आरोपी को नपुंसक बनाने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जाएगा

Image Source: AajTak

अमेरिका में रेप के खिलाफ सख्त कार्रवाई मांग को देखते हुए। अमेरिका के एक राज्य में फैसला लिया गया है कि अगर कोई व्यक्ति रेपिस्ट पाया गया तो, उस व्यक्ति को नपुंसक बनाने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जाएगा। अमेरिका के अलबामा शहर में यह कानून बनाया गया है। इस कानून के तहत 13 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ यौन शोषण करने वाले आरोपी को नपुंसक बनाने के लिए इंजेक्शन का सहारा लिया जाएगा या दवाई खिलाई जाएंगी। अमेरिकी कानून के मुताबिक बच्चों के साथ यौन शोषण अपराध के दोषियों को पैरोल पर छोड़ जाने से पहले एक प्रकार का इंजेक्शन लगाया जाएगा। इंजेक्शन की वजह से व्यक्ति की सेक्स ड्राइव घट जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंजेक्शन का असर हमेशा के लिए नहीं रहेगा। केवल कुछ समय तक ही इन इंजेक्शन का प्रभाव रह सकता है। बताया जा रहा है कि पैरोल लेने से करीब 1 महीने पहले से यह इंजेक्शन इंजेक्ट किए जाएंगे। सबसे अनूठी बात य है कि इंजेक्शनो का खर्च रेपिस्ट के परिवार वालों को ही देना होगा। अगर कोई व्यक्ति इंजेक्शन लगाने के लिए मना करता है तो उस व्यक्ति को जेल में रहना पड़ेगा। कोट इस बात का निर्धारित करेगा कि कब तक रेपिस्ट को इंजेक्शन लगाए जाने चाहिए।

Image Source: Nutramanix

अमेरिका में अलबामा सातवा ऐसा राज्य बन जाएगा, जहा केमिकल इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे पहले अमेरिका में लूसियाना और फ्लोरिडा राज्यों में इस सजा का प्रावधान था। आपको बता दें कि अमेरिका सिविल लिबर्टीज यूनियन ऑफ अलाबामा ने इस कानून की आलोचना की थी। और कहा था की यह साफ नहीं है कि इस इंजेक्शन असर होता है या नहीं उनका कहना था। कि यह फैसला संविधान के खिलाफ हैं। अमेरिका के कई अन्य राज्यों ने रसायनिक दवा देकर दोषियों को नपुंसक बनाए जाने वाले कानून पर चिंता जाएगी जबकि कई अन्य संगठनों ने कानून को लेकर सोच विचार करने की अपील की है। इंडोनेशिया और साउथ कोरिया में बच्चों के साथ यौन शोषण करने वाले आरोपी को नपुंसक बना दिया जाता है इस कानून कोरिया में 2011 में लागू किया गया था और 2016 में इंडोनेशिया में लागू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here