Lalu Prasad Yadav | Lalu Yadav Health Update

लालू यादव की हालत गंभीर, शाम को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के AIIMS लाया जाएगा. Lalu Prasad Yadav

Lalu Prasad Yadav
Amar Ujala

Lalu Prasad Yadav रास्टीय जनता दल के अधयक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सनिवार शाम इलाज के के लिए नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुविज्ञान संसथान (AIIMS) में शिफ्ट कर दिया गया. लालू प्रसाद को चार्टर्ड उड़ान के माध्यम से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के AIIMS में लाया गया. उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटा तेज प्रताप और तेजस्वी यादव भी साथ रहे. चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू यादव इस समय दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती है.

Lalu Prasad Yadav की हालत गंभीर बताई जा रही है. लालू यादव इससे पहले मार्च 2018 में ऐम्स में भर्ती हुए थे. और उन्हें अगले महीने अप्रैल में ही ऐम्स ने छुटी दे दी थी. अब वह एक बार फिर ऐम्स में भर्ती हुए है. अधिकारियो ने कहा है के बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज और उनकी तबियत पर नजर रखने के लिए डॉक्टरो की एक टीम बनायीं है. लालू प्रसाद की तबियत गुरुवार साम चार बजे अचानक ख़राब हुई थी. इसके बाद उनके हार्ट की सिथति देखने के लिए डाक्टर पीजी सरकार ने उनका एसिजी, इको और ट्रॉप भी टेस्ट किया था. रिम्स निदेशक के अनुसार उसकी रिपोर्ट में किसी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी नहीं थी.

Lalu Prasad Yadav
DNA India

लेकिन रिम्स के कार्डियोलॅाजी के विभाग की इको मशीन पीछे 2 महीने से पहले से अधिक खराब है. गुरुवार को एनेस्थेसिया विभाग के पोर्टेबल इको मशीन से उनकी जांच की गयी थी. लालू को दिल्ली भेजने के बाद उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव पटना के लिए रवाना हो गए. पिछले दो महीने से लालू को सांस लेने में परेशानी हो रही है. उनके फेफड़ो में जहा संक्रमण के संकेत मिले है. वही डाक्टरों ने जाच में निमोनिया का लक्सन भी पाया है. सुकरवार से ही लालू की पत्नी राबड़ी देवी रांची में थी. इसी दोरान सभी डाक्टरों से लालू की तबियत को लेकर सभी डाक्टरों के साथ लालू के स्वस्थ्य को लेकर चिकित्सक से विचार-विमर्श करते रहे.

तेजस्वी ने लालू से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा था के उनकी तबियत चिंता जनक है. तेजस्वी ने सुकरवार को ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात कर अपने पिता को दिल्ली ले जाने के लिए राज्य सरकार का सहयोग माँगा था. तेजस्वी यादव ने पिता की सेहत को लेकर कहा, उनकी पहले ही दिल की सर्जरी हो चुक्की है. और उनकी किडनी का केवल 25% हिस्सा ही काम करता है. उन्हें निमोनिया होने का भी पता चला है. उन्हें सांस लेते समय बहोत दिक्कत हो रही है. हम उनके लिए बेहतर इलाज चाहते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here