ममता बनर्जी ने एक्ज़िट पोल पर विश्वास ना करने की सलाह दी, EVM पर उठाया सवाल

Image Source: India TV

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल पर विश्वास ना करने की सलाह दी है। ममता बनर्जी का कहना है की मुझे एग्जिट पोल पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है, क्योंकि इस रणनीति का इस्तेमाल EVM में गड़बड़ी करने के लिए किया जाता है। इस समय जितने भी एग्जिट पोल दिखाए जा रहे हैं उसमें केवल भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलती नजर आ रही है। लेकिन इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता। जब तक नतीजे नहीं आ जाते तब तक। एग्जिट पोल के जरिए देश की जनता को गुमराह किया जाता है। जिससे वह नतीजों में फेरबदल कर सके ऐसा ममता बनर्जी का कहना है। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया इसमें लिखा था कि मैं एग्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने आप उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं।

एग्जिट पोल के मुताबिक ममता बनर्जी कि सरकार को केवल 24 सीटें प्राप्त हो रही है और भारतीय जनता पार्टी को 16 सीटें हासिल हो रही है। इसके अलावा कांग्रेस को केवल दो यह सब आंकड़े अनुमानित है। ममता बनर्जी के ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी से कहा की सपनों की दुनिया से निकल कर वास्तविकता मे आओ। साथ ही बीजेपी कहती है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सरकार के दिन गिने चुने रह गए है।

Image Source: India.com

लोकसभा चुनाव के लिए इस वर्ष सात चरणों में मतदान किए गए थे। जिसकी शुरुआत 11 अप्रैल से हुई और 19 मई तक चली सभी राज्यों के नतीजे 23 मई को घोषित कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि लोकसभा में कुल 542 सीटें है किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 272 सीटों की आवश्यकता होती है अगर किसी पार्टी के पास सीटें प्राप्त नहीं है तो उसे गठबंधन करना होगा जिसमें कम से कम 272 सिटी चाहिए होगी राजनीतिक से जुड़ी ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here