ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया भाषण, जानिए कुछ महत्वपूर्ण तीन बातें

Image Source; Samachar Nama

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कोरापूट में रैली को संबोधित करते हुए, कहा की मैं अपनी जनता से आशीर्वाद लेने के लिए आपका मोदी चौकीदार आपके बिच आया हूँ। भारत ने विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, जिसका गवाह पूरा विश्व है। भारत अब अंतरिक्ष में भी चौकीदारी करने में सक्षम है। यह भारत के लिए बहुत बड़ी सफलता है, पुरे विश्व में भारत चौथे स्थान पर है जिसने इस उपलब्धि को हासिल किया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की जब आप मतदान के लिए आप  पोलिंग बूथ पर जाएंगे तो अपने मन को स्पष्ट बनाकर जाये। मोदी  जी ने कहा की माँ कमला का आशीर्वाद से मेरी शक्ति और बढ़ गई है, मैं माँ कमला का धन्यवाद करता हूँ।

2014 में जब मैं उड़ीसा  आया था जब मैंने वादा किया था  की मैं अपनी पूरी ईमानदारी से आप लोगो की सेवा करुगा,  ऐसा करके दिखाया। जब आप वोट डालने जाये तो इस बात को ध्यान रखना की  आतंक के ठिकानों में घुसकर मारने वाली सरकार चाहिए, या फिर घबराकर बैठ जाने वाली सरकार। यह आपको फैसला करना है कि तुरंत फैसला लेने वाली सरकार चाइये या सिर्फ नारे देने वाली सरकार। ओडिसा जभी मजबूत बनेगा जब केंद्र में दोनों ही जगहों पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार होगी। जभी ओडिसा के लोगो  आदिवासी, यहां का किसान, यहां का नौजवान, आगे बड़ेगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन पटनायक सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा की  बीते 7 दशकों में सरकार ने ओडिशा को गरीबी और भुखमरी के अलावा क्या दिया? केवल गरीबों और आदिवासियों के नाम पर योजनाओ की लूट की है, बहुत सी योजनाए बनाई गई लेकिन उनका लाभ कभी जनता क नहीं मील सका ऐसे ही ओडिसा की  शोषण होता रहा। कोरापुट से ऐसी घटनाए भी सामने आई जिसमे मृत्यु के बाद भी अपमानित होना पड़ा। मैं आपका चौकीदार इस व्यवस्था को बदलने के लिए दिन रात काम कर रहा है और आगे भी ऐसे ही करता रहेगा। मैं आपसे वादा करता हूँ। ओडिसा की सरकार ने ओड़िया की जनता को आयुष्मान भारत योजना के लाभ से वंचित रखा। जो सरकार नक्सली हिंसा पर नियंत्रण नहीं पा सकी और उनके आगे अपने आपको कमजोर समझती है, आपको इस बात का फैसला लेना है की ऐसी सरकार को किसी सज़ा दी जाये। आने वाले पांच सालों में हमारी बीजेपी सरकार ओडिसा को पूरी तरह बदल देगी, सभी जनता को मूलभूत सुविधा दी जाये गी और ओडिसा को विकास की और बढ़ाया जायेगा।

मैं नरेंद्र मोदी पुरे देश का आभार करने निकला हूँ। मेरी सफलता का असली हकदार कोई है तो वह जनता आप लोग हो। मैंने इस पांच सालो में कई काम किए जो आप सबके आशीर्वाद के बिना असंभव था। यह नए भारत के नए आत्‍मविश्‍वास की ताकत है, जिस पर आज पूरा देश गर्व कर रहा है। जब भारतीय सेना आतंकियों पर कार्रवाई करती है, उन्‍हें घर में घुसकर मरती है तब भी कुछ लोग सरकार और भारतीय सेना से सबूत मांगते हैं। आप इन लोगो की मानसिकत का अंदाजा लगा सकते है, हमे लोगो के साथ क्या करना चाइये यह आपको सरकार को जीता कर साबित करना होगा। हमारी भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को मुंह की खाने के लिए मजबूर किया है, भारत के लिए इससे बड़े गर्व की बात नहीं हो सकती। मुझे मालूम है की हमरी जनता को भारतीय सेना की कार्रवाई पर पूरा भरोसा है, लेकिन हमारे विरोधियों को नहीं है। पुरे विश्व को पता है की पाकिस्तान एक महीना हो गया, पाकिस्‍तान लाशें गिनने में लगा हुआ है और ये लोग सबूत मांग रहे हैं। आपको फैसला लेना है की आपको किसी सरकार  चाइये जो सेना की करवाई पर ही संदेह करे या भारतीय जनता पार्टी। जनता को तय करना है कि निर्णय करने वाली सरकार चाहिए, या केवल नारेबाजी करने वाली सरकार चाहिए। ओडिशा को मजबूत सरकार की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here