नक्सलियों ने झारखंड में सुरक्षा बालों पर किया बड़ा हमला, 15 जवान घायल

Image Source: aajtak.intoday.in

झारखंड के सरायकेला में कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस की टुकड़ी पर नक्सलियों का घातक हमला, यह बम धमाका आईईडी से किया गया था। दरसल सुरक्षा बल और पुलिसदोनों दोनों मिलकर एक स्पेशल ऑपरेशन कर रह थे। इस स्पेशल ऑपरेशन को करते समय यह बम धमाका किया गया। शुरूआती जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल और पुलिस के 15 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है। स्थिति को देखते हुए सभी घायल जवानों का सुबह 6:00 बजे रांची से एअरलिफ्ट किया गया बताया जा रहा है कि यह हमला माओवादियों ए क्या है जहां हमला किया गया वहां पर चुनाव समाप्ति के ठीक दूसरे दिन भी शिक्षा बलों पर नक्सलियों ने अमला की था लेकिन उसमें किसके हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी।

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों का सीनियर केशवराव उर्फ बसवराज ने अपने संगठन को मजबूत करने के लिए एक बैठक की थी जिसमें अच्छा काम करने वाले को प्रोत्साहन और इनाम दिया गया था जिसके बाद से नक्सलियों द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं कुछ समय से यह भी देखा जा रहा है कि नक्सली आईआईडी बम धमाके का इस्तेमाल कर रहा है यह एक चिंता का विषय है इस हमले से पहले 20 मई को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में सपोर्ट कर दिया था इसमें कई अन्य लोगों की जाने चली गई थी नकली नुकसान बचाने के लिए ऐसे कहीं ना कहीं वारदातों को अंजाम देते रहते हैं।

Image Source: Hindustan

आपको जानकर हैरानी होगी कि इससे पहले 3 मई को नक्सलियों ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के सरायकेला जिले में चुनाव कार्यालय को बम से उड़ा दिया था ग्रिमत यह रही की इसमें किसी की जान नहीं गई पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने सुबह समय चुनाव कार्यालय पर धावा बोला और उस में सो रहे पांच लोगों को बाहर निकाल दिया इसके बाद उस इमारत को बम से उड़ा दिया गया भारत सरकार को इन नक्सलवादियों पर सख्त से सख्त अदम उठाने चाहिए देश दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here