Next Prime Minister: जनता किसे देखना चाहती है अगला प्रधानमंत्री.

अखिलेश यादव, शरद पवार, मायावती, उद्दव ठाकरे, नितीश कुमार और नितिन गडकरी

Next Prime Minister
DW

Next Prime Minister- हाल ही में हुआ एक सर्वे जिसके अनुसार जनता अगला प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखना चाहती है है जनता. इस सर्वे को 3 जनवरी से 13 जनवरी के बिच कल 12,232 लोगो के बिच किया गया. इसमें सर्वे में 67% लोग गाव के थे जबकि 33% लोग सहर के थे. ज्यातर लोग तो यही चाहते है की अगला प्रधानमन्त्री भी नरेंद्र मोदी बने लेकिन अगर बात नरेंद्र मोदी के बाद की जाये तो अगला नंबर आता है योगी आदित्यनाथ का.

38 प्रतिशत लोग चाहते ही के अगला प्रधानमंत्री मोदी ही बने जबकि 10 प्रतिशत लोग चाहते है की अगला प्रधानमन्त्री योगी आदित्यनाथ बने वही आपको बता दे के 8 प्रतिशत लोग चाहते है की गृह मंत्री यानि अमित शाह को अगला प्रधानमन्त्री बनाया जाये. और अगर सर्वे के बात करे तो 7 प्रतिशत लोग राहुल गाँधी को अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहते है. और 5 प्रतिशत लोग अरविन्द केजरीवाल को अगला प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते है.

Next Prime Minister
The Indian Express

जबकि बात करे तो सोनिया गाँधी और ममता बेनर्जी को 4 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री बनाना चाहते है. इसी के साथ अगर बात की जाये तो राजनाथ सिंह और प्रियंका गाँधी को 3 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री बनाना चाहते है.

बात करे तो अखिलेश यादव, शरद पवार, मायावती, उद्दव ठाकरे, नितीश कुमार और नितिन गडकरी 2 प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री बनाना चाहते है. इस सर्वे में लोगो से पुचा गया के उनकी पसंद का मुख्यमंत्री कोण है. देश की जनता ने सबसे अधिक 25 प्रतिशत लोगो ने उत्तर परदेश के योगी आदित्यनाथ को बताया अपना पसंद का मुख्यमंत्री. लोगो ने माना के वह अच्छा काम कर रहे है. वही दुसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जिन्हें 14 प्रतिशत लोगो ने अपनी पसंद बताया. इस सूचि में 3 नंबर पर है पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी जो की 8 प्रतिशत लोगो की पहली पसंद है.

आज तक का सबसे बेहतर मंत्री, प्रधानमंत्री कोन रहा? Next Prime Minister

इस सर्वे के अनुसार यह ख़िताब नरेंदर मोदी को मिला है के वो हमारे सबसे बेहतर प्रधानमंत्री रहे है. 38% लोगो ने मन के वह अब तक के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री है. जबकि 18% लोगो ने बताया के अब तक के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री अटल विहारी रहे है. 11% लोगो की पहली पसंद इंदिरा गाँधी रही, जबकि 8% लोगो ने जवाहर लाल नेहरु को अभी तक का सबसे बेहतर प्रधानमंत्री बताया. सर्वे में यह भी पता लगाया के सबसे बेहतर अभी तक का मंत्री कोन रहा तो इस लिस्ट में सबसे आगे 39% प्रतिशत लोगो ने बताया के अभी तक का सबसे बेहतर मंत्री अमित शाह को बताया. जबकि दुसरे नंबर पर 14% लोगो ने राजनाथ सिंह को सबसे बेहतर मंत्री बताया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here