पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में खेलने वाली 15 सदस्यों की टीम का किया एलान

Image Source: Hindustan

वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी पूरे विश्व में जोर शोर से चल रही है, लोगों में वर्ल्ड कप के प्रति खासा उत्साह देखा जा रहा है। सभी टीमें में अपने खेल को बेहतरीन करने में जुटी हुई है। इसी चरण में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 मैं खेलने वाली 15 सदस्यों की टीम की घोषणा कर दी है। आपको बता दे की अभी तक या एक सस्पेंस बना हुआ था की पाकिस्तान कब अपनी 15 सदस्यों के नाम घोषित करेगी, बता दे की पाकिस्तान टीम में वहाब रियाज ने 2 साल बाद वापसी की है। इनकी आयु 35 वर्ष है। वहाब रियाज पाकिस्तान की टीम में तेज गेंदबाज के रूप में खेलते हैं। इन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी मैच 2017 जून में खेला था। यह वन डे मैच था, वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है जिसमें पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच 31 मई को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलेगी।

इल्जाम उल हक जो पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता है, इन्होंने सोमवार को वहाब के टीम में होने घोषणा की है। इसके अलावा पाकिस्तान टीम में मोहम्मद आमिर को भी शामिल किया गया है। आश्चर्यजनक करने वाली यह बात है कि इन दोनों गेंदबाजों को पाकिस्तान टीम में पहले शामिल नहीं किए गए थे। जब चयनकर्ताओं को पाकिस्तान टीम में गेंदबाजों की कमी महसूस हुई तब इन्हें प्राथमिकता दी गई। आमिर को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में रखा गया था, लेकिन पाकिस्तान उस मैच में बुरी तरह हारी पाकिस्तान को 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा। इसी के चलते पाकिस्तान टीम में बदलाव किए गए।

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने हरफनमौला फहीम अशरफ और तेज गेंदबाज जुनैद खान को टीम से बाहर कर दिया है। लेकिन इन्हें वर्ल्ड कप टीम के लिए चुना गया था। वहाब रियाज अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने सत्या 87 रन दिए थे, ना ही उन्हें इस मैच में कोई विकेट प्राप्त हुई थी। यह मैच उनके लिए काफी खराब साबित हुआ था आमिर ने अपने पिछले 14 वनडे मैच में केवल 5 विकेट अपने नाम की थी इनका भी कुछ खासा प्रदर्शन नहीं रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here