PM Modi Vaccination News | PM मोदी ने लगवाई वेक्सिन की दूसरी डोज.

PM Modi Vaccination News: PM मोदी ने (AIIMS) पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली.

PM Modi Vaccination News
DNA India

PM Modi Vaccination News- प्रधानमंत्री ने आज यानि गुरूवार को दिल्ली के (AIIMS) पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विट कर दी है. इससे पहले पीएम मोदी ने 1 मार्च को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी.

इस बार उन्होंने पंजाब की नर्स निशा शर्मा से वेक्सिन लगवाई है. दूसरी डोज देने वाली नर्स निशा शर्मा ने प्रधानमंत्री से मिलने की खुसी का इजहार किया है. उन्होंने कहा के वो क्षण उनके लिए यादगार बन गया. जब उन्होंने प्रधानमंत्री को टिक्का लगाया और प्रधानमंत्री ने उनसे कुछ बातचीत भी की.

जेसा की आपको पता है की देश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे है. नए मामलों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल की भागीदारी 80.70 प्रतिशत थी. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 55,469 मामले सामने आए.

PM Modi Vaccination News
BBC

वहीं छत्तीसगढ़ में 9,921 और कर्नाटक में 6150 मामले आए. देशभर मे एक्टिव मरीजों की संख्या भी 8,43,473 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है. जिला वेक्सिन स्टोर में करीब 10 दिनों से वेक्सिन का स्टोक ख़तम है. जिले में वेक्सिन की 15 हजार डोज आई थी.

जिसमे से 3 हजार दुसरे जिलो को दे दी गयी. करीब 11000 को पहली डोज लगी चुकी है. लगभग 6000 लोग ऐसे हैं, जिन्हें दूसरी डोज लगनी है. वैक्सीन नहीं होने से इन लाभार्थियों को केंद्रों से बैरंग लौटना पड़ा रहा है. को-वैक्सीन खत्म होने का कारण स्टेट वेयर हाउस से स्टाक नहीं मिलना बताया है.

कोविशील्ड की 105 और को-वैक्सीन की दो वायल खर्च हुई हैं. डा. पासी के मुताबिक वीरवार को भी सुबह नौ से शाम चार बजे तक सभी केंद्रों में टीकाकरण होगा. लाभार्थी कोविन या आरोग्य सेतू एप पर रजिस्ट्रेशन करें. अपना मनपसंद वैक्सीनेशन सेंटर चुनें.

Delhi Corona Cases Update | दिल्ली में लगा 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू . जानिये कितने से कितने बजे तक.

Sukma Naxal Attack | कमांडो को छोड़ने के लिए नक्सलियों ने रखी शर्ते.

Sachin Tendulkar | Sachin Tendulkar हुए कोरोना पॉजिटिव.

PAN-Aadhaar Linking | PAN Card और Aadhaar Card Link कराये | PAN Aadhaar Card Link Last Date

Ashok Dinda | बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व किरकेटर अशोक डिंडा पर हुआ हमला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here