कानपुर में पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, मच गई चीख पुकार

Image Source: News Nukkad

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रूमा गांव के करीब कल देर रात तकरीबन 1 बजे यह बड़ा रेल हादसा हुआ।आपको बता दे की पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा से दिल्ली की ओर जा रही थी, जिसमें 12 बोगियां शामिल थी। यह सभी बोगियां पटरी से उतर गई। शुरुआती रिपोर्ट में सामने आ रहा है की अब तक इस रेल हादसे में 20 से अधिक मुसाफिर घायल हो गए है। रेलवे की और से कहा गया है की घायलों में किसी की हालत गंभीर नहीं है। हादसे की सुचना रेल प्रशासन दी गई, प्रशासन तुरंत हरकत में आया, और बचाव अभियान चलाया गया। साभि घायलो को नज़दीकी अस्पताल में भेजा गया और उनका इलाज किया जा रहा है। दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रैन पूर्वा एक्सप्रेस नंबर 12303 है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ट्रैन में कुल 900 यात्री मौजूद थे। हादसे के बाद सभी स्त्रियों को स्पेशल ट्रेन कानपुर से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया है। हादसे के बाद रूट पर ट्रैन की आवा जाहि बंद हो गई है। जिसके चलते 11 ट्रेनों को रेल प्रशासन ने आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

हावड़ा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस अपने निर्धारित स्थान पर कानपुर पहुंचने वाली थी, लेकिन इस से पहले ही यह रेल हादसा हो गया , जिसमे 12 बोगियां पटरी से उतर गई। जिसमे से 10 बोगियां में मुसाफिर सवार थे। रेल प्रशासन ने आशंका जताई है की यह रेल हादसा कपलिंग टूटने की वजह से हुआ है। अच्छी खबर यह है की हादसे में किसी भी मुसाफिर जान नहीं गई है, सभी यात्री सुरक्षित है। हादसे के बाद रेल प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ट्रैन की आवा-जाही को फिलहाल इलाहाबाद-कानपुर रूट को डायवर्ट कर दिया गया है।

रेल हादसे के बाद कानपुर मंडल के DRM अमिताभ ट्रेन दुर्घटनास्थल पर निरक्षण के लिए पहुंचे। उनके साथ उनकी टीम भी मौजूद थी। अमिताभ ने जानकारी दी और बताया की यात्रियों को कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर-1 से एक स्पेशल ट्रेन से दिल्ली भिजवा रहे है। 24 घंटे बाद ट्रैन की आवा जाहि शुरू कर दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here