PUBG vs FAU-G: कौन करेगा 2021 में भारत में पहले एंट्री

फौजी रिलीस डेट आखिर 26 जनवरी को ही क्यों?

PUBG vs FAU-G,
YouTube

PUBG vs FAU-G- फौजी गेम को भारत में 26 जनवरी वाले दिन लोंच किया जायेगा. और इसको लेकर बॉलीवुड के अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. भारत में PUBG गेम के फेंस भारत में फिर से PUBG गेम की वापसी का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है. अपवाहो की मने तो PUBG गेम इंडिया में जल्द ही वापसी करने वाला है. लेकिन इस बिच इस गेम के के विल्कल्प के तोर पर देखे जा रहे. FAU-G भारत में लोंच होने के लिए पूरी तरह से त्तेयार है.

FAU-G एक भारतीय फर्स्ट पर्सन सूटर गेम है. जिसे की सिंगल और मल्टी प्लेयर में खेला जा सकता है. इस गेम का नाम हिंदी सब्द फौजी से प्रेरित है. जिसका मतलब है के एक सेनिक FAU-G गेम के क्रिएटर के हिसाब से यह गेम को उन्होंने भारतीय सुरक्षा बल के सच्ची मूटभेड़ों को ध्यान में रखकर बनाया है. जैसे की आपको पता ही होगा हमारे प्रधानमन्त्री द्वारा लोकल अभियान के आन्त्ग्रत 117 चाइनीज मोबाइल अप्स पर प्रतिबन्ध लगाया तह. PUBG उसमे से एक एप थी. जो की भारत में बहोत लोकप्रिय थी.

PUBG vs FAU-G
iChowk

आपको बता दे और जहा तक है की सायद ऐसा कोई न हो भारत में जिसे यह बात न पता हो की हमारे भारत में दो ही चीजे फेमस हुई है. टिक-टोक और पबजी और यह दोनों ही चाइनीज है. यह दोनों चाइनीज एप होने के कारण सरकार द्वारा बेन कर दी गयी थी.

आपको बताते है की FAU-G Game Kya HaiPUBG vs FAU-G

फौजी गेम क्या है. फौजी मतलब के “Fearless And United – Guards” एक मोबाइल और एक कंप्यूटर पर इन्टरनेट से ऑनलाइन चलने वाली एक एक्शन गेम है. यानि इसे एक बन्दा या एक से जायदा बंदे एक साथ खेल सकते है. जेसा की पबजी में एक साथ खेल सकते थे. यह गेम अब तक बाजार में नहीं आई है. और इसका निर्माण अभी तक चल ही रहा है. इसमें पबजी जैसे फीचर ही होने वाले है. आपको बता दे के पबजी गेम फौजी गेम से पहले एंट्री कर सकता है. यह तो अब संभव है. ऐसा इसलिए है के क्युकी अभी तक ग्राउंड लेवल पर इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है.

 

पबजी गेम को भारत में दुबारा लोंच करने को लेकर अभी तक PUBG/ Krafton और मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) के बीच अभी कोई औपचारिक डिस्कशन नहीं हुआ है. कुछ दिनों पहले ही यह रिपोर्ट सामने आई थी. अब देखते है के फौजी गेम में क्या देखने को मिलता है. इसमें खिलाडी खेलने के साथ-साथ हमारे सेनिको के बलिदान के बारे में भी सीखेंगे. यह गेम उन वास्तविक परिस्थितियों पर आधारित है जिसका हमारे सेनिक हर युद्ध के दोरान सामना करते है. इसका निर्माण भारत में हो रहा है. और इसलिए इसमें भारतीय अंदाज होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here