पाकिस्तानि कलाकारों पर प्रतिबंद के ऊपर रणवीर सिंह ने ”इंडिया टुडे” से बातचीत में क्या कहा ?जानिए

source by; India Today

नई दिल्ली में 1 मार्च को ”इंडिया टुडे” कॉन्क्लेव का 18 ऐडिसशन शुरू हुआ। इस कॉन्क्लेव में गली बॉय के एक्टर रणवीर सिंह भी आये थे। वैसे तो इस अनुभाग में रणवीर ने बहुत से बाते की, जिसमे से एक बड़ा प्रचलित विषय था। हमारे भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी का मुद्दा और दूसरा था, इंडिया और पाकिस्तान के बिच जो गर्म माहौल बना हुआ है, उसकी वजह से फिल्म जगत में भी कुछ बदलाव हुए है। जिसके वजह से पाकिस्तानियो कलाकारों को भारत में बैन कर दिया गया है। और सब जगह बैन की मांग की जा रही है। सबसे पहले रणवीर सिंह ने मंच पर आकर जोर से खुसी जताई, और कहा हमरे जबाज विंग कमांडर अभिनंदन वापस लोट अये है।

”इंडिया टुडे” ने रणवीर से पूछा की आपके लिए आज के दिन का क्या महत्व है, तो रणवीर ने जवाब दिया आज का दिन हमारे लिए बहुत खुशी का दिन है। और यह पुरे देश के लिए भी खुशी की बात है। लेकिन पुलवामा अटैक को हमे भूलना नहीं चाइये, 14 फरवरी को मेरी गली बॉय लॉन्च हुई थी और उसी दिन यह आतंकी हमला हुआ। मैं इस हमले की घटना के बाद बहुत गुस्से में था। जो भी कुछ दिनों में हुआ वो बहुत परेशान करने वाला था। लेकिन खुसी की बात यह है की आज हमरे जाबाज वायु सेना के विंग कमांडर की वापसी हो गई है। और सच्ची मुझे इस बात की बहुत ज्यादा ख़ुशी है।  असली हीरो हम नहीं है, असली हीरो तो विंग कमांडर अभिनंदन जैसे जाबाज लोग है। जो देश के लिए एक प्रेरणा का स्रोत है। मुझे और पुरे भारत को उनपर बहुत गर्व है।

source by; Aaj Tak

इस सभी के बाद इंडिया टुडे ने दूसरा सवाल किया जिसमे पूछा गया। की आप पाकिस्तानियो कलाकरो के बैन पर क्या कहना चाहेंगे। रणवीर सिंह ने बोला की मैं जनता हु एक बहुत बड़ा तप्ता है जो इसका समर्थन करता है। खेल और आर्ट को एक नहीं समझा जा सकता। यह दोनों अलग अलग है। लेकिन हम एक्टर्स और स्पॉट्स खिलाडी हम इतना बलिदान नहीं दे रह जितना हमारी सेना दे रही है। अगर किसी एक माँ जिसका बेटा शहीद हुआ है, उससे पूछा जाये की हिंदुस्तान के खिलाड़ी और एक्टर्स को पाकिस्तानियो के साथ काम नहीं करना चाइये, उनका जो जवाब रहगा वो ही हमे करना चाइये। क्युकी उस माँ की भावना को हम समज सकते है। और हमे देश के जवानो को और उनके परिवारों का सम्मान करना चाइये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here