मोदी सरकार देश की जनता को सस्ते AC बेचेगी, ऑनलाइन करे बुकिंग

Image Source: Punjab Kesari

भारत के इस साल की गर्मी से बेहलोगो को द परेशान है, लेकिन अब गर्मी से राहत दिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी लोगों के लिए नई सौगात लाने की त्यारी में है। लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद मोदी सरकार जनता के लिए खुशखबरी लाने वाली है। दरसल AC महंगे होने के कारण, गरीब वर्ग के लोग इसे खरीद नहीं पाते। इसी को देखते हुए मोदी सर्कार ने भारत की जनता के लिए घर-घर तक एसी पहुंचाने का लक्ष रखा है। आपको बता दे की मोदी सरकार लोगो के लिए सस्ते AC बाज़ार में उतारने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार की ओर से बाजार में उपलब्ध AC की कीमतें दूसरी अन्य कंपनियों की तुलना में 15 से 20 फीसदी कम होगी। कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक AC की कीमते 30 फीसदी तक कम हो सकती है। लेकिन अभी मोदी सरकार की और से इसपर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

भारतीय बाजार में यह AC एक सरकरी कंपनी EESL उपलब्ध कराएगी। बता दे की इस ऐसी की सबसे बड़ी खासियत यह होगी की इस से बिजली का खर्च भेहद कम आएगा, अन्य ऐसी के मुकाबले। दावा यह किया जा रहा है की इस से आपके बिजली खर्च में करीब 35-40 फीसदी तक की कमी आएगी। इन ऐसी को आप ऑनलाइन भी घर बैठे खरीद सकते है। कंपनी का दावा है की 24 घंटो के भीतर इन ऐसी को आपके घर लगा दिया जाएगा। इसकी कंपनी गारंटी लेगी।EESL सरकारी कंपनी इन ऐसी को जुलाई में आम ग्राहकों के लिए बाजार में लॉन्च करेगी, साथ ही कंपनी कई अन्य ऑफर भी लॉन्च कर सकती है। अभी लोगो को कुछ इंतज़ार करना पड़ेगा।

Image Source: News State

AC को कौन ले सकता, लेने ले लिए क्या चीजे उपलब्ध होनी चाइये

इन ऐसी की कीमते सस्ती तो होने वाली है, लेकिन इसे लेने के लिए भी कई शर्ते रखी गई है। जैसे आपके नाम पर बिजली का कनेक्शन होना अनिवार्य है। आईडी प्रूफ होना चाहिए। EESL कंपनी का उदेश है की अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी उपलब्ध कराया जाए। कंपनी का सीधा मुकाबला एलजी, पेनासोनिक, ब्लू स्टार, गोदरेज जैसी कंपनियों से है। EESL कंपनी ने इस से पहले भी बाजार में सस्ते दाम पर एलईडी बल्ब उपलब्ध कराए थे, और भी कई अन्य चीजें सस्ते दामों पर उपलब्ध कराई है। देश और दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए हमारे साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here