Shikara 6th day box office collection: आदिल खान और सादिया की फिल्म शिकारा की 6 डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

आदिल खान और सादिया की फिल्म शिकारा की 6 डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | शिकारा फिल्म | शिकारा फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | आदिल खान | शिकारा बॉक्स ऑफिस

Image Credit: Times Of India
आज हम बात करने जा रहे हैं 7 फरवरी 2020 को रिलीज हुई हिंदी फिल्म शिकारा के 6 दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करने। बता दें कि इस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू दिए गए थे, फिल्म के कलेक्शन को लेकर काफी ज्यादा उम्मीद करी जा रही थी लेकिन जितना सोचा गया था उतना अच्छा परिणाम हासिल नहीं हो पाया। अगर हिंदी मूवी शिकारा (shikara) के स्टार कास्ट के बारे में बात करें तो इस फिल्म में हमें आदिल खान और सादिया मुख्य किरदार में दिखाई दे रहे हैं। अगर फिल्म के डायरेक्टर और प्रोडूसर को लेकर चर्चा करी जाए तो, इस फ्लिम को डायरेक्ट किया है विदु विनोद चोपड़ा ने, इसके अलावा फिल्म को प्रोड्यूस किया गया है विनोद चोपड़ा फिल्म और फॉक्स स्टार स्टूडियो ने।

Hindi film Shikara total budget and screen count

स्क्रीन काउंट को लेकर बात करि जाए तो इस फ्लिम को  भारत में रिलीज किया गया था 1700 स्क्रीन पर,  इसके अलावा ओवरसीज में इस फिल्म को 250 स्क्रीन मिली थी। वर्ल्डवाइड (worldwide) इस फिल्म को टोटल 1950 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। अगर फिल्म के बजट को लेकर बात करी जाए तो इस फिल्म को पूरे 28 करोड़ के बजट में तैयार किया गया है, जिसमें से कॉस्ट ऑफ प्रोडक्शन (cost of production) पर खर्च हुए थे 25 करोड़ रुपये, इसके अलावा प्रिंट और पब्लिसिटी पर खर्च हुए थे 3 करोड रूपए।  इस फिल्म में 1990 में हुई हिंसा के बाद वहां से कश्मीरी पंडितों के पलायन के कहानी के बारे में बताया गया है।

Hindi film Shikara 6th day box office collection

अगर हिंदी मूवी शिकारा के 6 दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करी जाए तो, इस फिल्म ने अपने पहले दिन में एक अच्छी शुरुआत करके 1 करोड़ 20 लाख रुपए की एक अच्छी कमाई करी थी, वहीं दूसरे दिन में इंडिया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Indian Box Office) पर कमाई करि थी  एक करोड़ 85 लाख रुपए की। तीसरे दिन यानी कि रविवार को कमाई करी थी  एक करोड़ 95 रुपये की, अगर चौथे दिन की बात करें तो आज के दिन फिल्म के कलेक्शन में काफी ज्यादा कमी दिखाई दे रही है। इस फिल्म के आज की मॉर्निंग ऑक्युपेंसी है 7 से 11% पर्सेंट तक की।  आज यानी कि छटे दिन में यह फिल्म कमाई कर रही है मात्र 80 लाख रुपये की। इस फिल्म के 6  दिन का इंडिया नेट कलेक्शन टोटल मिलाकर हो जाता है 6  करोड़ 75  लाख रुपये का, वही 4 दिन का इंडिया ग्रॉस कलेक्शन हो जाता है 5  करोड़ रुपये का। ओवरसीज (Overseas) से  यह फिल्म  6 दिन में कमा रही है लगभग 6 करोड़ 25 लाख रुपये,  जिसे मिला करें 8  दिन का टोटल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन हो जाता है 8 करोड़ 50 लाख रुपये। अब देखना यह है कि इस फिल्म का total life collection कितना रहता है?  मनोरंजन और शिकारा फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here