चेन्नई से सिंगापुर जा रही फ्लाइट की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, 161 यात्री थे सवार

Image Source: DNA India

चेन्नई में एक विमान में अचानक तकनीकी खराबी के कारण विमान की एमरजैंसी लेंडिंग कराई गई। विमान की संख्या एससीओ 567 है। यह विमान स्कूट एयरवेज़ का बताया जा रहा है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक यह विमान चेन्नई से सिंगापुर की ओर जा रहा था, यात्रियों ने देखा के इंजन से चिंगारियां निकल रही है। जिसकी सूचना यात्रियों ने तुरंत पायलट को दी इसके बाद सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए विमान को नीचे हवाई अड्डे पर उतारा गया। किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं लिया गया और तुरंत प्रतिक्रिया की गई विमान में सवार यात्रियों के मुताबिक विमान के दाहिने इंजन में चिंगारियां निकलने शुरू हुई थी। इस पूरे घटना में गनीमत यह रही की घटना में किसी प्रकार के जान माल की हानी होने की खबर सामने नहीं आई है। विमान में सवार सभी 161 यात्रियों को शिक्षित रूप से बचा लिया गया। किसी भी यात्री के आहात होने की खबर सामने नहीं आई है।

इस विमान दुर्घटना के बाद तकनीकी विशेषज्ञ विमान की जांच कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि किन कारणों से इंजन से चिंगारी निकली। जिसे ठीक करा जाए और आने वाले समय में ऐसा कोई मामला सामने ना आए। तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि सभी पहलुओं पर गौर किया जाएगा। हमारी टीम जल्द से जल्द इस समस्या का निचोड़ निकालेगी हमारी ओर से पूरी कोशिश की जाएगी की आगे से ऐसी तकनीकी खराबी का सामना ना करना पड़े। अधिकारियों ने यात्रियों से माफी मांगी है। लेकिन आपको बता दें की सभी यात्रियों को दूसरे विमान से रवाना कर दिया गया।

Image Source: Google News

पायलट की सूझबूझ से 89 यात्रियों की जान बचा ली गई थी।

इससे पहले हाल ही में म्यांमार ले मंडाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। आपको बता दें कि पायलट की सूझबूझ के कारण सभी विमान में सवार सभी 89 लोगों की जान बचा ली गई थी। जानकारी के मुताबिक इमान के अगला तैयार जाम हो गया था। इसी के चलते पायलट ने विमान की एमरजैंसी लेंडिंग कराई थी। पायलट की बहुत तारीफ की जा रही है और साथी ही पायलट को सम्मानित किया गया। देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here