Super 30 Review: Hrithik Roshan Starrer Film बॉलीवुड के बड़े स्टार भी हुए फ़िदा, जानिए कैसी है फिल्म

Super 30 Movie Review: इस शुक्रवार यानि 12 जुलाई 2019 को हृतिक रोशन और मृणाल ठाकुर की सुपर 30 (Super 30) को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ किया जा रह है। जिसे देखने के लिए हृतिक रोशन और मृणाल ठाकुर के फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। आपको बता दे की बॉलीवुड में चल रही बायोपिक की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए फिर एक बार रियल लाइफ से प्रेरित होकर इस फिल्म को बनाया गया है। जिसमें एक व्यक्ति के संघर्ष (struggle) को दिखाया गया है। यह बिहार के ऐसे अध्यापक (teacher) की कहानी है, जिसने अर्जुन को नहीं एकलव्य को महान बनाया। फिल्म देखने को मिलेगा की किस तरह आनंद कुमार अपना खुशहाल जीवन छोड़कर, अपने प्यार को कुर्बान कर के 30 बच्चों को पढ़ाते है। सुपर 30 में बहुत बहतरीन तरीके से आनंद कुमार की स्टोरी को दिखाया गया है।

हलाकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कल रिलीज़ किया जायेगा, लेकिन फिल्म की स्पेसल स्क्रीनिंग पहले ही रखी जा चुकी है, जिसमे आलोचकों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और वह फिल्म की तारीफ करते हुए नहीं थके। फिल्म को आलोचकों की और से सकरात्मक प्रतिक्रिया मिली है। एक सत्ये यह भी है की फिल्म के ट्रेलर को ज्यादा खास प्रतिक्रिया नहीं मिली थी, लेकिन इसके बावजूद सुपर 30 (Super 30) भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छा पर्दशन कर सकती है। आइये आपको दिखाते है आलोचकों की फिल्म के प्रति क्या प्रतिक्रिया रही।

Super 30 Movie Review

Super 30 फिल्म के निर्देशक विकास बहल ने फिल्म की कमान पूरी तरह अपने पास रखी है। फिल्म में हर लम्हे और दृश्य को बड़े बहतरीन तरीके से परदे पर दिखाया गया है। फिल्म को इस तरीके से दिखाया गया है कीआनंद कुमार का दर्द भी फिल्म देख कर आपको अपना दर्द लगने लगेगा।आनंद कुमार की खुसी आपको अपनी खुसी लगने लगेगी। इस से फिल्म का अनुमान लगाया जा सकता है की फिल्म कितनी शानदार होने वाली है। आपको इस फिल्म को देख कर प्रेरणा भी मिलेगी। आपको फिल्म जरूर देखनी चाइये।

अभिनय की बात करें भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार रितिक रोशन को पहली बार इतने डीग्लैम अवतार में पेश किया गया है। जिसमे वह पूरी तरह से सफल रहे है। लेकिन आपको बता दे की आलोचकों का मानना है की Super 30 फिल्म में बहुत से द्र्श्यो में बिहारी भाषा में गलतिया देखने को मिली है। जिसे थोड़ा नज़र अंदाज़ किया जा सकता है। मुख्य भूमिका में आपको रितिक रोशन ही दिखाई देंगे, मृणाल ठाकुर को ज्यादा फिल्म में नहीं दिखाया गया है। लेकिन जितना भी दिखाया गया है उसमें उन्होंने साबित कर दिया कि आने वाले समय में बॉलीवुड उनके ऊपर बड़ा जुआ भी खेल सकता है। इसके अलावा फिल्म में वीरेंद्र सक्सेना, अमित शाह जैसे कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है। आनंद कुमार की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। फिल्म की स्टोरी आपको बोर नहीं करने वाली इस बात से निश्चिंत रहे। Super 30 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here