Tandav: सैफ अली खान की वेब सीरिज तांडव पर आखिर क्यों मचा हुआ है तांडव.

tandav controversy in hindi
IMDb

सैफ अली खान की हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरिज तांडव पर आखिर क्यों मचा हुआ है तांडव. वेब सीरिज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफ़र के खिलाफ FIR दर्ज करायी गयी, और लगाये गंभीर आरोप. वेब सीरिज तांडव को लेकर अब पुरे देश के साथ अब उत्तर प्रदेश में भी बड़े स्तर पर विरोध सुरु हो चूका है. अली अब्बास जफ़र की वेब सीरिज तांडव में हिन्दू देवी-देवताओ के अपमान और जातिगत भावनाओ को भड़काने के आरोपों के साथ सोशल मीडिया पर इस फिल्म को तत्काल बेन करने की मांग की जा रही है. लखनऊ पुलिस द्वारा हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरिज तांडव को बनाने और रिलीज करने वालो के खिलाफ गंभीर धाराओ में FIR दर्ज करा दी गयी है.

 tandav controversy in hindi
The Indian Express

हिन्दू देवी-देवताओ के अपमान को लेकर वेब सीरिज तांडव की मुश्किले बढती ही जा रही है. सेंट्रल जोन के पुलिस डिप्टी कमिश्नर सोमन बर्मा ने अपने एक बयान में कहा. हजरतगंज कोतवाली की एक पुलिस टीम मुंबई जाएगी और उन लोगो से पूछताछ करके जाँच करेगी. जिन-जिनका नाम FIR में है. FIR दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार सौरभ मणि तिरपाठी ने आरोपियों को चेतावनी दी. उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है की जान भावनाओ की साथ खिलवाड़ बर्दास्त नहीं किया जायेगा. और जल्द ही तांडव विवाद से जुड़े हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

BSP मुखिया मायावती की वेब सीरीज तांडव से आपत्तिजनक दृश्य हटाने की अपील

इंटरनेट पर बेहद एक्टिव उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने वेब सीरिज तांडव को लेकर मचे बवाल को लेकर ट्विट किया है. मायावती ने कहा के तांडव वेब सीरिज में धार्मिक एवं जातीय भावना को ठेस पहुचने वाले कुछ द्रस्यो को लेकर विरोध दर्ज हो रहे है. जिसके सम्बन्ध में जो भी आपतिजनक है उसे हटा दिया जाये. जिससे इसको लेकर देश में कही भी शांति, सोहार्द व् आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.

 tandav controversy in hindi
Er6L2tEUYAAGzfC

वेब सीरीज के पहले एपिसोड में 17 वे मिनट पर धार्मिक भावनाओ को आहात करने का काम किया गया है. इसके अलावा निम्न स्तर की भासा का भी इस्तेमाल किया गया है. जिससे की लोगो में आक्रोश है. बाजपा विधायक राम कदम ने मुंबई के घाटकोपर पुलिस ठाणे में सीरिज के मेकर्स के खिलाफ हिन्दू देवी-देवताओ के अपमान की सिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने मांग की है के सीरिज के डायरेक्टर, एक्टर और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ सकत कार्यवाई होनी चाहिए. रिपोर्ट की मने तो पुलिस ने इस मामले में धरा 295A आईटी एक्ट की धरा 67A के तहत मामला दर्ज क्र लिया गया है. इसके मेकर्स को समन जरी किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here