Teachers Day 2019: Speech Teachers Day, Essay, Poems, Images, Status: शिक्षक दिवस 2019 से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

Shikshak Diwas भाषण, निबंध, कविता Teachers Day Speech In Hindi, Teachers Day Essay, Poems, Teachers Day Images, Slogan, Happy Teacher Day 2019 Bhashan, Nibandh, Kavita For School, College student
Image Source: indianexpress

International Teachers Day 2019: भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr. Sarvepalli Radhakrishnan) के जन्म दिवस पर यानी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। बच्चे 5 सितंबर के दिन अपने स्कूल, कॉलेज और ट्यूशन पर टीचर्स डे के दिन कई सेलिब्रेशन और कई प्रकार के आयोजन करते है। कुछ बच्चे अपने स्कूल और ट्यूशन में अपने टीचर का किरदार निभाते है, और उस दौरान शिक्षक सभी बच्चो को सफलता के लिए एक भाषण भी देते है ताकि सभी बच्चों को शिक्षक का महत्व के बारे में ज्ञात हो सके। उसके बाद सभी बच्चे अपने टीचर के पैर छू कर, उनसे उनका आशीर्वाद और प्यार प्राप्त करते है। आगे हम आपको टीचर्स डे से जुड़ी स्पीच, पोस्टर, निबंध और स्लोगन के बारे में जानकारी देंगे। जिससे कि ये सब चीजें पड़ कर आप अपनी टीचर्स डे की प्रतियोगिता में भाग ले सकते है।

Teachers Day Speech In Hindi

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस: आदरणीय, अध्यापकों, प्रिंसिपल्स और मेरे प्रिय मित्रों को मेरा हाथ जोड़ कर प्रणाम। जैसा कि हम आज टीचर्स डे के मौके पर आज हम यहां एक साथ आमंत्रित हुए साथ ही आज 5 सिंतबर का दिन हर साल बड़े ही उत्सुक्ता के साथ मनाया जाता है और इस दिन सभी बच्चे बड़ी खुशी और उत्सुकता सहित अपने टीचर्स के साथ, इस दिन को सेलिब्रेट करते है। साबसे पहले मैं अपने प्रिय टीचर और प्रिंसिपल को इस पावन अफ़सर पर, मुझ को भाषण देने का अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद कहता हूं। और इस महान अफ़सर पर में अपने माता पिता के समान सभी टीचर्स को टीचर्स डे की शुभकामनाएं देता हूं।

Teachers Day Images

Image Source: birthdaywishes
Image Source: flickr

Teachers Day Essay

Teachers Day 2019: ये बात तो हम सब जानते है कि, हमारे जीवन सफल होने के पीछे हमारे शिक्षक का हीहाथ होता है और हमारे जीवन को सँवार ने में शिक्षक एक बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। शिक्षक हमारे जीवन को सुधारने के साथ-साथ, वो हमारे जीवन को एक अच्छे आकार में डालते है। तो आइए इस दिन के मौके पर आपने टीचर के साथ मिल कर टीचर्स डे सेलिब्रेट करे और उनके पैर को छू कर इस दिन 1 को सफल करे। आशा है कि आपको टीचर्स डे स्पीच, निबंध, कविता, और स्लोगन की कलेक्शन पसंद आई होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here