अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ को छुआ तो उठ गया बवाल

Image Source: Irish Times

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी 3 दिनों के लिए ब्रिटेन राजकीय दौरे पर हैं। इस दौरे की शुरुआत से कोई न कोई विवाद मीडिया में आ रहा हैं। लेकिन अब ताजा विवाद यह है कि डॉनल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ को बिना अनुमति के छूकर प्रोटोकोल तोड़ दिया है। यह पूरी घटना बकिंघम पैलेस में राजकीय भोजन के समय की है। इस विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर डॉनल्ड ट्रंप का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ब्रिटिश अखबार एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश सैनिकों की बहादुरी की प्रसंशा की ओर द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिका ब्रिटेन के मजबूत संबंध की बहुत प्रशंसा करी। लेकिन जो इसके बाद हुआ उसकी वजह से वह विवाद में गिर गए हैं। दरअसल यह सब कहने के बाद डाउनलोड करने आहिस्ता से अपना हाथ ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के पीछे ले गए और उन्हें छू लिया।इसके बाद यह बवाल उठा।

इस विवाद के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर रॉयल प्रोटोकॉल को लेकर एक बहस छिड़ गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर रॉयल प्रोटोकोल को तोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है। लेकिन इस पूरे मामले पर महारानी एलिजाबेथ ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वह बेफिक्र नजर आई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि जब डॉनल्ड ट्रंप ने किसी महिला को छुआ है, ऐसे बहुत से मामले सामने आए हैं जिसके कारण डॉनल्ड ट्रंप सुर्खियों में बने रहते हैं।

डॉनल्ड ट्रंप अपना दिया हुआ तोहफा खुद भूल गए

डॉनल्ड ट्रंप अपना दिया हुआ तोहफा खुद भूल गए

दरअसल डॉनल्ड ट्रंप ने पिछले वर्ष महारानी को एक उपहार दिया था। इस उपहार में महारानी एलिजाबेथ को एक प्रतिमा दी थी। लेकिन जब वह ब्रिटेन के दौरे पर गए तो। जब उनसे पूछा कि क्या इसे आप पहचान ते हैं तो डॉनल्ड ट्रंप ने इंकार कर दिया। लेकिन इसी समय डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने उनका बचाव करते हुए, कहां की मुझे लगता है कि हमने महारानी को इसे उपहार में दिया था। यह मामला उसी समय रफा-दफा हो गया था। लेकिन “इंडिपेंडेंट” अखबार ने इस खबर को छाप कर सुर्ख़ियों में ला दिया। अब सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप को ट्रोल किया जा रहा है। देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here