विराट कोहली ने पुलवामा अटैक के बाद IND VS PAK क्रिकेट पर पहली अपनी प्रतिक्रिया दी।

देश में यह चर्चा तेज है की , पाकिस्तान के साथ मैच खेले या नहीं। खेल जगत के बड़े बड़े खिलाड़ी कह चुके है ,की पाकिस्तान के साथ कोई मैच न खेला जाये। चाए वह वर्ल्ड कप क्यों न हो। हरबजन सिंह से लेकर सचिन ने अपनी राये रखी है। लेकिन अब इस सब पर विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनसे जब पूछा गया की आप इस पर क्या सोचते है। तो विराट ने कहा पुलवामा अटैक में शहीद हुए हमरे जवानो के परिवार के साथ हमारी पूरी संवेदना है। और हम देश के साथ खड़े है।
जो देश छायेगा  वही होगा। और जो BCCI  तय करेगा वही हम करेंगे। इंडिया का मैच पाकिस्तान के साथ 16 जून को होना है। यह बात विराट ने विशाखा पटना के मैदान में एक प्रेस्सकोंफ्रेंस में कही। इंडिया को पहला मैच 24 जून को खेलना है , ऑस्टेलिया के खिलाफ। यह वर्ल्ड कप 30 मई से सुरु होने जा रह है। अब यह मुद्दा देश में इतना बड़ा होगया है , की देश में आवाजे उठ रही है। की इंडिया को पाकिस्तान के साथ कोई भी मैच नहीं खेलना चाइये।
image source by; indianexpress.com
इसी के चलते BCCI की कमेटी ने 22 फरवरी को एक मीटिंग की। इस मीटिंग में इस मुद्दे पर कुछ बड़े फैसले लिए गए। BCCI  एक पत्र लिखा जीसमे यह लिखा है की उन मुल्को से खेल बिलकुल न खेला जाये जो देश आतंग का समर्थन करते है। SEO के मुख्या विनोद राय ने कहा है की अभी जो पाकिस्तान के साथ मैच होना है उसमे समय है। BCCI को भारत सरकार की तरफ से जो भी निर्देश मिलेंगे उसी हिसाब से फैसला लिया जायेगा। और आगे क्या करना है। सचिन ने भी सुनील गावस्कर बात पर कहा की भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से फ्री में दो पोइट्स मिल जायेगे। इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में हराया है। और इस बार हमे ऐसा करना चाइये। पाकिस्तान को मैं दो पॉइंट फ्री में देने के खिलाफ हूँ। इन्डिया टीम के कोच भी कहे चुके है की जैसा भारत सर्कार और BCCI  छाए गी वैसा ही होगा। और हम उन निर्देशों का पालन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here