Whatsapp fingerprint lock: वॉट्सऐप के 5 शानदार फीचर्स, जानने के लिए लेख पड़े !

Whatsapp fingerprint lock, Whatsapp Frequent Forward Feature, Whatsapp Fingerprint lock, Whatsapp Continuous voice notes, Whatsapp Group invoice, Private voice note,
Image Source: dnaindia

Whatsapp New Feature: आज वाट्सएप लोगो के बीच में काफी ज्यादा प्रचलित हो चूका, जिसको देखते हुए कंपनी अपने ग्राहकों के लिए 5 शानदार वाट्सएप फीचर्स लेकर आयी है। यह फीचर्स आगे चलकर भविष्य में लोगो के काम को काफी ज्यादा सरल बनाने वाले है। इसके साथ-साथ, कंपनी एंड्राइड और IOS के लिए इनके बीटा ऍप में काफी सारे फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। जल्द ही यह फीचर्स आम आदमी के रोजाना ज़िंदगी में इस्तमाल होते हुए दिखाई देंगे। अब समय आ गया है उन 5 बेहतरीन वाट्स फीचर्स के बारे में जानकारी देने का जो की आम आदमी के चैटिंग एक्सपीरियंस को काफी ज्यादा आसान बना देगा।

यहाँ वॉट्सऐप के 5 शानदार फीचर्स के बारे में बताया गया है।

1. फिंगरप्रिंट लॉक :- आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह फीचर IOS यानि की IPhone Operating System में पहले से उपलब्ध है, जिसका मतलब साफ़ है की आई फ़ोन यूजर अपने वॉट्सऐप को टच आई डी या फिर फेस आई डी की मदद से काफी आसानी से ओपन कर सकते है। एंड्राइड बीटा में फिंगरप्रिंट ऑर्थ्रेटिकेशन फीचर आने के बाद यह जल्द ही सभी एंड्राइड यूजरस के स्मार्ट फ़ोन में देखने को मिलेगा। ऍप यूजर को नोटिफिकेशन से अपनी चैट छुपाने में आगे चलकर काफी आसानी होने वाली है। इस बेहतरीन सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको बस अपने वाट्स ऍप सेटिंग में जाना है, दुसरे स्टेप में अकाउंट में जाकर प्राइवेसी ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। प्राइवेसी में जाकर आप बड़ी ही आसानी से फिंगर प्रिंट लॉक फीचर को एक्टिवटे कर सकते है।

2. कंटिन्यू वॉइस नोट्स :- वाट्स ऍप का यह फीचर भी काफी कमल का है इसीलिए इसे दुसरे नंबर पर रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की पहले यूजर को फ़ोन पर आने वाले वॉइस मैसेज को एक-एक करके पड़ना पड़ता था जो की एक टाइम टेकिंग प्रोसेस था। अब वाट्स ऍप में एक नया फीचर आया है जिसकी मदद से घूब सारे वॉइस मैसेज बैक टू बैक ऑटोमैटिक प्ले होते रहेंगे।

Image Source: firstpost

3. ग्रुप इनवॉइस :- ग्रुप इनवॉइस भी वाट्स ऍप यूजर के लिए काफी अच्छा फीचर है जिसकी मदद से आप को केवल वही लोग ग्रुप में ऐड कर सकते है जो की आपके कांटेक्ट में शामिल होंगे । इस फीचर की मदद से कांटेक्ट वाले लोग भी आपको आपकी परमिशन के बिना डायरेक्ट ग्रुप में ऐड नहीं कर पाएंगे। अगर कोई आपको ग्रुप में ऐड करना भी चाहता है तो आपके स्मार्ट फ़ोन पर एक इनविटेशन आये गा, जिसकी एक्सपायरी लिमिट केवल 72 hr की होगी।

4. फ्रेक्वेंटली फॉरवर्ड फीचर :- वाट्स ऍप अपने ग्राहकों के लिए फ्रेक्वेंटली फॉरवर्ड फीचर लेकर आया है जिसकी मदद से मस्सेजिंग ऍप उन मैसेज को टैग करता है जिन्हे पाँच बार से ज्यादा फॉरवर्ड किया गया हो। पाँच बार से ज्यादा फपरवार्ड किये गए मैसेज में एक अलग निशान बन कर आएगा। वाटस ऍप इस फीचर की मदद से आप तेजी वायरल हो रहे फेक न्यूज़ का अलर्ट पा सकते है।

5. प्राइवेट वौइस् नोट:- प्राइवेट वौइस् नोट एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से आप बिना हैडफ़ोन का इस्तमाल करके प्राइवेट तरीके से वौइस् मैसेज सुन सकते है। इस सुविधा को पाने के लिए आपको वौइस् नोट या मैसेज को स्टार्ट करना होगा और अपने स्मार्ट फ़ोन को अपने कानो के पास रखना होगा। आप चाहे तो अपने फ़ोन के स्पीकर को भी ऑन कर सकते है।

दोस्तों ये थे वो 5 वाट्स ऍप फीचर्स जिसको आप आने वाले भविष्य में अपने फ़ोन के वाट्स ऍप में इनस्टॉल कर सकते है और अपने फ़ोन के वाट्स ऍप को पहले से ज्यादा स्मार्ट बना सकते है। मनोरंजन और टेक्नोलॉजी से जुड़ी और बातें जानने के लिए हमारे साथ बने रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here