अमेरिकी संसद पर हमले का असर | अमेरिकी संसद की ताज़ा ख़बर

punjab kesari
punjab kesari

अमेरिकी संसद में ट्रम्प समर्थको के हिंशा के तीन दिन बाद ट्विटर ने राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प का पर्सनल ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया है. ट्विटर ने कहा हिंशा के उकसावे के डर से यह कदम उठाया गया है. ट्रम्प ने कहा के हम जल्द अपना नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तेयार करने की सोच रहे है. हलाकि ट्रम्प के यह ट्विट भी कुछ समय बाद ही डिलीट कर दिए गए. ट्विटर ने टीम ट्रम्प नाम के एक अकाउंट को भी डिलीट कर दिया. और आपको बता दे के पहले ही फेसबुक और इन्स्टाग्राम पहले ही ट्रम्प के उपर अनिश्चित काल का बेन लगा चुके है. इस पर बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्य ने कहा अगर वे अमेरिकी राष्टपति के साथ ऐसा कर सकते है तो वह किसी के साथ भी ऐसा कर सकते है.

भारत जितनी जल्दी सम्बंदित नियामक संस्थाओ की समीक्षा करे. लोकतंत्र के लिए उतना ही अच्छा होगा. वही बीजेपी आईटी सैल के पर्मुख अमित मालवीय ने भी ऐसी ही चिंता जाहिर की और कहा की यह एक खतरनाक परम्परा की सुरुवात है.

naiduniya
naiduniya

ट्रम्प के पास न्युकिल्यर कोड, पेलोसी को चिंता.

अमेरिकी संसद पर बुधवार को हुए हमले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है. अमेरिकी पर्तिनिधि सभा की स्पीकर और ट्रम्प की धुर विरोध नेन्सी पेलोसी ने न्युकिल्यर कोड की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. सांसदों को लिखी चिठ्ठी में पेलोसी ने कहा है की उन्होंने राष्टपति ट्रम्प के परमानु कोड को लेकर अमेरिकी सेना के पर्मुख से बात की है. बता दे की इस कोड की मदद से अमेरिका का राष्टपति परमाणु हमला करने का आदेश देता है. पेलोसी ने कहा के आज सुबह मेने अमेरिकी सेना के जॉइंट चीफ ऑफ़ स्टाफ के चेयरमैन मार्क मिली से बात की मेने एक असिथर राष्टपति को सेन्य सत्रुआ की सुरुवात करने या न्युकिल्यर लौच कोड़ तक पहुच से रोकने और परमाणु हमले का आदेश देने को लेकर सावधानियो पर चर्चा की.

अमेरिकी संसद पर हमले के दोरान एक दंगाई स्पीकर नेन्सी पेलोसी के ऑफिस में कुर्सी पर बैठा दिखाई दिया था. FBI ने उसे अरेस्ट कर लिया है. रिचर्ड बर्नेट नाम का यह सकस अगर दोषी पाया जाता है तो उसे एक साल तक की कैद हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here