एफसी बार्सिलोना आइकॉन मेसी ने रियल मैड्रिड को ‘दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम’ कहा और 2026 वर्ल्ड कप में खेलने की बात की

कैटलन की प्रसिद्ध ला मसीया अकादमी के सबसे महान उत्पाद के रूप में, मेसी ने ला ब्लैंकोस के खिलाफ नियमित रूप से खेला, जो फुटबॉल प्रशंसकों द्वारा देखे गए सबसे रोमांचक एल क्लासिको मुकाबलों में से एक थे।

2021 में, जब बार्सा के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा ने अर्जेंटीनी के अनुबंध को नवीनीकृत करने के चुनावी वादे का समर्थन करने में असफल रहे, तो मेसी कैंप नोउ से विदा हो गए। यह निर्णय क्लब के वित्तीय फेयर प्ले की सीमाओं के अंदर रहते हुए सही संख्याएँ नहीं बना पाने के कारण प्रभावित हुआ था।

आठ बार के बैलन डोर विजेता तब पेरिस सेंट-जर्मेन में मुफ्त ट्रांसफर पर चले गए और मार्च 2022 में चैंपियंस लीग के अंतिम 16 नॉकआउट चरण में मैड्रिड से एक बार फिर हार गए।

और पिछले सप्ताहांत वेम्बली में कार्लो एंसेलोटी की टीम के 15वीं बार बड़ी ट्रॉफी उठाने के साथ, जब उन्होंने फाइनल में बोरूसिया डॉर्टमंड को 2-0 से हराया, मेसी का मानना है कि यह उनकी पूर्व प्रतिद्वंद्वी को ग्रह पर सबसे मजबूत टीम बनाता है।

“सबसे बेहतरीन टीम रियल मैड्रिड है। वे पिछले चैंपियंस लीग विजेता हैं,” अब इंटर मियामी में खेल रहे मेसी ने कहा।

“यदि यह परिणामों के आधार पर है, तो यह मैड्रिड है,” उन्होंने कहा, और यह भी जोड़ा कि यदि उनका चुनाव खेलने की गुणवत्ता के आधार पर होता, तो “[पेप] गार्डियोला की मैनचेस्टर सिटी” को प्राथमिकता मिलती।

इसी साक्षात्कार में, मेसी ने कबूल किया कि उन्होंने कतर 2022 विश्व कप का फाइनल नहीं देखा, जिसे उनकी अर्जेंटीनी टीम ने नए मैड्रिड साइनिंग किलियन एम्बाप्पे की फ्रांस को हराकर जीता था।

“मेरी सभी यादें वहीं हैं। मुझे वह याद है जो मुझे याद है। कई चीजें हैं जो शायद मुझसे छूट जाती हैं। लेकिन ठीक है, फिलहाल मैं जो मेरे पास है, उसी को रखूंगा बिना उसे फिर से देखे,” मेसी ने कहा।

“मैंने डिबू का आखिरी खेल नहीं देखा जैसे अधिकांश लोगों ने नहीं देखा। मैंने इसे सभी की तरह नहीं सहा,” मेसी ने यह भी बताया, उस बेहतरीन अंतिम क्षण की बचत का संदर्भ देते हुए जो गोलकीपर एमी मार्टिनेज ने मैच के दौरान की थी, जिसमें अतिरिक्त समय सहित 120 मिनट के रोमांचक खेल के बाद पेनल्टी शूटआउट में जीत हासिल की गई थी।

इस गर्मी में, मेसी अर्जेंटीना को 2021 कोपा अमेरिका खिताब की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार हैं, जो रियो में ब्राजील में धारकों के खिलाफ जीता गया था, एक संयुक्त राज्य अमेरिका-आयोजित संस्करण में महाद्वीपीय प्रतियोगिता।

हालांकि, यह उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट हो सकता है, क्योंकि वह अगले महीने 37 साल के हो जाएंगे। लेकिन मेसी 2026 विश्व कप में एक विश्व चैंपियन के रूप में खेलने से इंकार नहीं कर रहे हैं।

“यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कैसा महसूस करता हूं, मैं शारीरिक रूप से कैसे हूं, और खुद के साथ वास्तविकता में रहना,” मेसी ने कहा।

“अभी भी बहुत समय बाकी है… ‘बहुत और थोड़ा’ … क्योंकि यह जल्दी से गुजरता है, लेकिन अभी भी कुछ समय है और मुझे नहीं पता कि उस समय मैं कैसा रहूंगा। उम्र भी एक वास्तविकता है जो वहां है, भले ही यह सिर्फ एक संख्या हो”।

मेसी के विश्व कप में खेलने की संभावना को बढ़ाता है कि वह अब उत्तरी अमेरिका में जो मैच खेलते हैं “वे वही नहीं हैं जो मैं यूरोप में हर तीन दिन में खेलते हुए खेलता था, चाहे वह चैंपियंस लीग में हो या लीग में, चाहे वह फ्रांस में हो या स्पेन में”।

“लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कैसा महसूस करता हूं और अपने साथियों के साथ होने के नाते क्या महसूस करता हूं, और देखना कि क्या मैं अभी भी स्तर पर हूं या नहीं… देखते हैं!,” उन्होंने इस पर निष्कर्ष निकाला।

Related Posts