मैनचेस्टर सिटी की जीत की मानसिकता ने आर्सेनल को पछाड़ने में की मदद

मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर रोड्री का कहना है कि उनकी टीम की सीजन भर की जीत की मानसिकता ने उन्हें प्रीमियर लीग में आर्सेनल को पछाड़ने में मदद की। रविवार को एतिहाद स्टेडियम में वेस्ट हैम यूनाइटेड को 3-1 से हराकर सिटी ने लगातार चौथी बार इंग्लिश टॉप-फ्लाइट का खिताब जीता।

सिटी ने यह खिताब 91 अंकों के साथ जीता, जबकि आर्सेनल ने 89 अंकों के साथ लगातार दूसरे सीजन में उपविजेता स्थान हासिल किया। आर्सेनल ने अपने घरेलू मैदान पर एवर्टन को 2-1 से हराया, लेकिन वह सिटी को पीछे नहीं छोड़ सका।

रोड्री ने ओपटस स्पोर्ट से बातचीत में कहा कि उनकी टीम की मानसिकता ही अंतर पैदा करने वाला कारक था। “आर्सेनल का सीजन भी अविश्वसनीय था, लेकिन मेरा मानना है कि अंतर यहीं था,” रोड्री ने अपने सिर की ओर इशारा करते हुए कहा।

27 वर्षीय रोड्री ने मार्च के अंत में एतिहाद में आर्सेनल की रक्षात्मक प्रदर्शनी को भी उजागर किया, जो गोलरहित ड्रॉ में समाप्त हुई थी। “जब वे हमसे एतिहाद में मिले, तो मैंने देखा और कहा ‘आह, ये लोग हमें हराना नहीं चाहते, वे सिर्फ ड्रॉ चाहते हैं।’ और इस मानसिकता के साथ, मुझे नहीं लगता कि हम ऐसा ही करेंगे।”

“और हमने उन्हें (खिताब की दौड़ में) पकड़ लिया। अंत में, अगर आप हमें एक अंक भी देते हैं, तो हम पिछले सात, आठ मैच जीत लेंगे, भले ही यह कितना ही कठिन क्यों न हो। मुझे लगता है कि यह हमारी मानसिकता को दर्शाता है।”

सिटी के पास इस सीजन में एक और ट्रॉफी जीतने का मौका है, क्योंकि वे अगले सप्ताहांत एफए कप फाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड का सामना करेंगे। “हमारे लिए डबल जीतना भी बहुत महत्वपूर्ण है,” रोड्री ने कहा।

Related Posts