जानिए Christmas के दिन कौन से नियमों का पालन किया जाएगा

Image Credit: Pixabay

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए Christmas त्योहार से जुड़ी प्रमुख जानकारी लेकर आए हैं ।दिल्ली में पवित्र महागिरजाघर के बाहर सुबह से ही श्रद्धालुओं की लाइन लगनी शुरू हो गई लेकिन इजाजत ना मिलने की वजह से काफी सारे लोगों को मायूस होकर जाना पड़ा। चर्च में इजाजत ना मिलने की वजह से काफी सारे लोगों को बाहर से ही दर्शन करके घर जाना पड़ा। एक श्रद्धालुओं ने बोला कि हम सुबह से लाइन में खड़े हुए हैं लेकिन हमें नहीं पता था कि आज के दिन रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि हम हर रविवार यहां पर आते हैं लेकिन क्रिसमस के खास मौके पर हमें नहीं पता था कि इतनी ज्यादा भीड़ होने वाली है। आज के दिन चर्च में दर्शन करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी था और उसी में मात्र 200 लोगों को अंदर जाने की इजाजत दी गई। इसके अलावा श्रद्धालुओं को मात्र 1 घंटे के लिए भी अंदर रहने की इजाजत दी गई। दिल्ली आपाद प्रबंधन प्राधिकरण ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहां की क्रिसमस वाले दिन चर्च प्रार्थना करने के लिए खुले रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली के मंदिर चर्च गुरुद्वारा और मस्जिद किसी को भी बंद रहने के आदेश नहीं दिए गए थे।

क्रिसमस के दिन गिरजा धार श्रद्धालुओं के लिए खुले रहेंगे लेकिन साथ ही साथ COVID-19 नियमों का पालन भी करना होगा। इसके अलावा यह भी ध्यान रखना होगा कि ज्यादा भीड़ इकट्ठा ना हो पाए। इससे पहले नए साल और क्रिसमस के मौके पर पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन इस साल श्रद्धालुओं को थोड़ी बहुत छूट दे दी गई है। क्योंकि आज क्रिसमस का त्योहार है इसीलिए देश विदेश में क्रिसमस को लेकर क्या कुछ हो रहा है इसके बारे में आज आप सभी को बताया गया है। आपके पूरे परिवार को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here