भविष्य में Whats-App से होगी Crypto Payment, जानिए क्या होगा भविष्य।

Image Credit: Peoples Gazette

नमस्कार दोस्तों देश विदेश से जुड़ी एक नई जानकारी आपके लिए लेकर आए हैं। आपको बताना चाहते हैं कि Facebook की एक कंपनी है जोकि वॉलेट का काम करती हैं। उसी कंपनी को Whats-App में इंटीग्रेट किया गया है। यानी कि आप व्हाट्सएप की मदद से किसी को भी Crypto Currency भेजना या फिर रिसीव कर सकते हैं। क्रिप्टोकरंसी को भेजना भी अन्य पेमेंट की तरह ही इसका तरीका है। लेकिन अभी आपको बताना चाहती है कि भारत में क्रिप्टो करेंसी के ट्रांजैक्शन नहीं हो रहे हैं। लेकिन भविष्य में जाकर इसकी संभावना बन सकती हैं।

व्हाट्सएप जैसे ही क्रिप्टो करेंसी को इंट्रोड्यूस करेगा वैसे ही क्रिप्टो करेंसी को बूम मिल जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाट्सएप का यूजर बेस काफी बड़ा है। बताना चाहते हैं कि क्रिप्टो करेंसी भेजने का तरीका वैसा ही होगा जैसे कि आप पेमेंट करते हैं। आपको बताना चाहते हैं कि अभी पायलट टेस्ट किया जा रहा है। भारत में लोग अभी भी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें पता नहीं है कि क्रिप्टो करेंसी को कहां पर होल्ड करना है। बताना चाहते हैं कि क्रिप्टो में अभी तक ट्रांजैक्शन भारत में नहीं हो रहा।

लेकिन एक रिपोर्ट के हिसाब से अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले सालों में क्रिप्टो करेंसी में ट्रांजैक्शन शुरू हो जाएगा। बताना चाहते हैं कि काफी सारी वेबसाइट ग्लोबल होती है जिसकी मदद से आप ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। बताना चाहते हैं कि भविष्य में व्हाट्सएप एक वरदान की तरह सामने आएगा जिसकी मदद से आप ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। भविष्य में जब यह ऑप्शन दिखाई देगा तब जाकर हर कोई एक बार इसे ट्राई करना चाहेगा। आज की जानकारी में आपको बताया गया है कि भविष्य में जाकर व्हाट्सएप की मदद से क्रिप्टो पेमेंट हुआ करेगी। साथ ही साथ आपको बताया गया है कि इसका क्या भविष्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here