ज़ीरो बैडमिंटन चैंपियनशिप का दूसरा संस्करण शुरू हुआ

ज़ीरो बैडमिंटन चैंपियनशिप का दूसरा संस्करण आज हापोली इंडोर बैडमिंटन क्लब में निचली सुबनसिरी जिले के उपायुक्त और निचली सुबनसिरी बैडमिंटन एसोसिएशन (एलएसबीए) के मुख्य संरक्षक विवेक एच.पी. द्वारा उद्घाटित किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने युवा प्रतिभागियों को पढ़ाई और खेलों के बीच एक सही संतुलन बनाए रखने की सलाह दी ताकि वे स्वस्थ जीवन जी सकें। उन्होंने कहा, “एक स्वस्थ शरीर के लिए एक स्वस्थ मन का विकास आवश्यक है। इसलिए, युवा बच्चों को किसी भी खेल में हिस्सा लेना चाहिए ताकि वे शारीरिक रूप से फिट रह सकें, और बैडमिंटन फिटनेस बनाए रखने के लिए एक बेहतरीन खेल है।”

उपायुक्त ने कहा कि खेल के माध्यम से मिलने वाली जीत और हार की भावना जीवन के उतार-चढ़ाव को संतुलित करने में मदद करती है। उन्होंने कहा कि हारने वालों को विजेताओं से सीख लेनी चाहिए और अगली बार के खेल में जीतने के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित माता-पिता का स्वागत करते हुए, उपायुक्त ने अपने बच्चों को बैडमिंटन खेलने के लिए प्रोत्साहित करने में माता-पिता के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा, “मैं माता-पिता के उत्साह और सहयोग की सराहना करता हूं, जिन्होंने अपने बच्चों को इतनी कम उम्र से बैडमिंटन खेलने के लिए प्रेरित किया, जो लंबे समय में उनके लिए लाभकारी होगा।”

बैडमिंटन को अनुशासन और समर्पण का खेल बताते हुए, सम्मानित अतिथि और निचली सुबनसिरी के पुलिस अधीक्षक केनी बागरा ने माता-पिता से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को लगातार बैडमिंटन खेलने के लिए प्रेरित करते रहें, चाहे वे चैंपियनशिप में जीतें या हारें। उन्होंने कहा, “बैडमिंटन जैसे खेल, जो सामान्यतः शाम के समय खेले जाते हैं, बच्चों को ड्रग्स और शराब जैसी अन्य हानिकारक गतिविधियों से दूर रखेंगे।”

ज़ीबीए के पूर्व अध्यक्ष और कानूनी सलाहकार, अधिवक्ता खोदा युबे ने ज़ीबीए की अब तक की गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने जानकारी दी कि हाल ही में नांसाई में आयोजित दोर्जी खांडू राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में निचली सुबनसिरी टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और कई पदक जीते।

तीन दिवसीय टूर्नामेंट में निचली सुबनसिरी, कीई पन्योर और पापुम पारे जिलों के 13 साल से कम उम्र के बच्चों से लेकर 45 साल और उससे ऊपर के सुपर वेटरन खिलाड़ियों सहित कुल 70 बैडमिंटन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। हापोली इंडोर बैडमिंटन क्लब की तीन सिंथेटिक कोर्ट्स पर कुल 110 मैच खेले जाएंगे।

Related Posts