Ashok Dinda: अशोक डिंडा ने कहा क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट को अलविदा.

Ashok Dinda: 36 साल की उम्र में अशोक डिंडा ने लिया किरकेट से सन्यास.

Ashok Dinda
DNA India

Ashok Dinda– भारतीय किरकेट टीम के स्टार रहे तेज गेंदबाज़ अशोक डिंडा ने किरकेट के तीनो फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने किरकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है. जिससे लगभग उनके डेढ़ दसक लम्बे करियर का अंत हो गया. भारत के लिए 13 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाले अशोक डिंडा साल 2019-20 में सिर्फ एक रणजी ट्रोफी खेलने के लिए अनुसासनतमक कार्यवाही का सामना करने के बाद इस साल की सुरुवात में गोवा से जुड़ गए थे.

Ashok Dinda
India Today

डिंडा ने गोवा के लिए सेयद मुस्ताक अली ट्रोफी में तीन मुकाबले खेले लेकिन बाद में महसूस किया की उनका सरीर साथ नहीं दे रहा है. 2019 में बंगाल के बोलिंग कोच के साथ डिंडा का झगडा हो गया था. डिंडा पर आरोप लगे थे के डिंडा ने मैदान पर सबके सामने गेंदबाज़ी कोच को अप्सब्द कहे थे. इसके बाद डिंडा ने बंगाल टीम का साथ छोड़ कर गोवा टीम में सामिल हो गए थे. उन्होंने गोवा की टीम से कुल तीन मैच खेले और जिसमे की उन्होंने पांच विकेट लिए और बहोत महंगे साबित भी हुए.

डिंडा ने इडन गार्डन्स में मीडिया से बात करते हुए कहा के, में किरकेट के सभी प्रारूपो से सन्यास ले रहा हु. मेने बीसीसीआई और गोवा किरकेट संघ को इस सम्बन्ध में इ-मेल भेज दिया है. डिंडा ने बीसीसीआई के अध्यक्स और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को धन्यवाद दिया. जिन्होंने लोगो के खिलाफ जा कर पुणे में महारास्टर के खिलाफ इस तेज गेंदबाज़ को डेब्यू का मोका दिया था. बंगाल किरकेट संघ के अध्यक्स अविषेक डालमिया, सचिव स्नेहाशीष गांगुली और संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने डिंडा के उनके इस योगदान के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें चांदी की पट्टिका और फूलो का गुलदस्ता दिया.

Ashok Dinda
Telegraph India

अशोक डिंडा से 2010 में जिम्बावे के खिलाफ अपने वनडे करियर की सुरुवात की थी. लेकिन 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के बाद भारतीय टीम से बहार हो गए. उसके बाद टीम कबी दुबारा नहीं आ सके. उन्होंने 13 वनडे मुकाबलों में 12 विकेट लिए. वही नो टी-20 में उनके नाम 17 विकेट है. उन्होंने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टी-20 मुकाबला खेला था. उसके बाद तीन साल बाद 2012 में पकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद वे इस फॉर्मेट में भी भारतीय टीम से बहार हो गए. डिंडा ने 116 मैच में 420 विकेट लिए है. वह बाये हाथ के पूर्व स्पिनर उत्पल चटर्जी के बाद बंगाल के दुसरे सबसे सफल गेंदबाज़ है. डिंडा ने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, कोल्कता नाईट राइडर, पुणे वारियर्स, राइजिंग पुणे और रॉयल चेलंज़र बेंगलोर का प्रतिनिधितव किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here