एवेंजर्स एंडगेम की कमाई ने टाइटैनिक को छोड़ा पीछे, दूसरे स्थान पर फिल्म

Image Source: CBR

एवेंजर्स एंडगेम मार्वल की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। एंडगेम ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में धूम मचा रखी है। एंडगेम ने रविवार तक 312.95 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है, आपको बता दे की फिल्म हर एक दिन नए रिकॉर्ड बना रही है। आपको जानके हैरानी होगी की अब तक सबसे रोमांटिक फिल्म टाइटैनिक का वर्ल्ड वाइड कमाई का रिकॉर्ड एवेंजर्स एंडगेम ने तोड़ दिया है। एवेंजर्स एंडगेम विश्व की दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है , जिसने अब तक इतनी कमाई की है। बता दे की टाइटैनिक फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 153 अरब रुपये थी, जबकि एवेंजर्स एंडगेम ने अभी तक 153 अरब से अधिक कमाई कर ली है। 90 के दशक में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म टाइटैनिक रही है। जिसने दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई की थी। इस के 12 साल बाद 2009 में अवतार फिल्म को रिलीज़ किया गया, इस फिल्म ने फिर टाइटैनिक फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा। लेकिन अब टाइटैनिक की जगह एवेंजर्स एंडगेम ने लेली है। टाइटैनिक अब कमाई के रिकॉर्ड में तीसरे स्थान पर आ गई है। कयास लगाई जा रही है की जल्द ही एवेंजर्स एंडगेम विश्व की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। ट्रेड एक्पर्ट्स का अनुमान है कि जल्द ही एंडगेम हॉलीवुड मूवी अवतार के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेगी।

फिल्म की अनोखी बात यह रही की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्मों को एक-एक कर पछाड़ते हुए तेजी से आग बढ़ी। पहले स्थान पर आने के लिए केवल एक कदम पीछे है। फिल्म को केवल युवा देखना पसंद नहीं कर रह, बल्कि सभी उम्र के लोग फिल्म को देखने के लिए सिनिमा घरो में जा रह है। इन ही कारणों से फिल्म का कलेक्शन एक सप्ताह में 300 करोड़ रुपए के पार चला गया। एवेंजर्स एंडगेम का हिंदी में ट्रेलर देखे।

एवेंजर्स एंडगेम ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रूपये की कमाई पूरी कर ली है। इसके अलावा विश्व भर में 14 अरब रुपए से अधिक की कमाई कर ली है। एंडगेम हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज़ किया गया है और फिल्म की प्रतिक्रिया सभी भाषाओं में उल्लेखनीय है।एवेंजर्स: एंडगेम से संबंधित अधिक जानकारी और नवीनतम बॉक्स ऑफिस संग्रह रिपोर्ट के लिए हमारे साथ बने रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here