Ayodhya Ram mandir news | विवाद पर योगी ने मांगी अधिकारियो से रिपोर्ट.

Ayodhya Ram mandir news: Ayodhya Ram mandir Today Live News In Hindi

Ayodhya Ram mandir news
ThePrint

Ayodhya Ram mandir news– उत्तर परदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के निर्माणधिन राम मंदिर की जमीन खरीद से जुड़े विवाद पर जिले के अधिकारियो से रिपोर्ट मांगी है. अधिकारयो ने उन्हें जमीन से जुड़े कागजात भी दिखाए है. मीडिया खबरों के अनुसार, विवाद बढ़ता देख सीएम योगी ने सोमवार को अयोध्‍या के डीएम और कमिश्‍नर से पूरा ब्‍यौरा मांगा. अधिकारियों ने उन्‍हें पूरी जानकारी दी, जमीन से जुड़े कागज दिखाए.

बताया जाता है कि योगी आदित्‍यनाथ जानकारी से संतुष्‍ट हैं. इस मामले में राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय का कहाँ है, इस जमीन की कीमत 1,423 रुपये प्रति स्‍क्‍वायर फीट है, जो की मार्किट रेट की तुलना में कम है. जमीन घोटाले के आरोप गलत है, जिन लोगो ने आरोप लगाये है उन्होंने हमसे बात करने की जरुरत भी नहीं समझी, लोगो के इन आरोपों पर भरोसा नहीं करना चाहिये. जनता सहयोग करे ताकि समय पर मंदिर निर्माण पूरा हो सके.

Ayodhya Ram mandir news
Outlook India

आखिर आरोप है क्या? जानिये

अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से खरीदी गई जमीन में घोटाले का आरोप लगा है. यह आरोप आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और अयोध्या के पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी नेता पवन पांडे ने लगाया है. इनमें कहा गया है कि जमीन का सौदा पहले 2 करोड़ रुपये में तय हुआ लेकिन इसे 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया.

सुरजेवाला ने दावा किया जमीन के रजिस्ट्री केदोनो कागजो पर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ छेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा गवाह के तोर पर मोजूद है. दोनों कागजो पर दुसरे गवाह बीजेपी के पर्मुख नेता और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्य है. इसका मतलब साफ है कि 2 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन पांच मिनट में 18.5 करोड़ रुपये में खरीदने के निर्णय की राममंदिर निर्माण ट्रस्ट के न्यासियों को पूरी जानकारी थी.

Ayodhya Ram mandir news
The Indian Express

सुरजेवाला ने कहा कि भगवा राम आस्था के प्रतीक हैं, लेकिन भगवान राम की अलौकिक अयोध्या नगरी में राम मंदिर निर्माण हेतु करोड़ों लोगों से एकत्रित चंदे का दुरुपयोग और धोखाधड़ी महापाप और घोर अधर्म है, जिसमें भाजपाई नेता शामिल हैं. राउत ने कहा कि लोगों ने आस्था के चलते ही इसके लिए दान दिया. यहां तक कि शिवसेना ने भी न्यास को एक करोड़ रुपये का दान दिया.’’ राउत ने कहा कि मंदिर निर्माण का मामला उनकी पार्टी और जनता के लिए आस्था का विषय है.

उन्होंने कहा कि सुबह आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने उनसे बात की है और उन्होंने जो ‘‘साक्ष्य दिए हैं, वे स्तब्ध करने वाले हैं. इस खरीद बिक्री को बड़ा घोटाला बताते हुए सोमवार को महिला कांग्रेस ने मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन किया. इस दौरान चंदा चोर-गद्दी छोड़ के नारे से बीस मिनट तक मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन होता रहा. आरोप है कि इस दौरान पुरुष पुलिसकर्मियों ने महिला कार्यकर्ताओं से नोकझोंक की. आंदोलनकारी महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here