Balasaheb Thackeray की आज पुण्यतिथि है

नमस्कार दोस्तो गर्व से कहो हम हिन्दू है नारे लगाने वाले स्वर्गीय Balasaheb Thackeray की आज पुण्यतिथि है। इस खास मौके पर आज मुम्बई के शिवाजी पार्क स्थित बालासाहेब स्मृति स्थल पर आज भारी तादात पर महाराष्ट्र के कोने कोने से लोग श्रधांजलि देने आए हैं। बताया जा रहा है कि बालासाहेब का देहावसान 17 नवंबर 2012 में हुआ था। बाबासाहेब बालठाकरे ने महाराष्ट्र में भूमि पुत्रों को वरीयता के नारे लगाए थे। स्थानीय निवासियों के बीच इन्होंने स्वाभिमान बढ़ाने के लिए कई बड़े योगदान दिए। इसके साथ मे महाराष्ट्र में
हिंदुत्व का झंडा लहराने के लिए लोगो को एकजुट किया था।

17 नवंबर को बालठाकरे के स्वर्गीय पर महत्वपूर्ण दिवस मनाया जाता है। बताया जाता है कि इन्होंने मराठी मानुष का मुद्दा उठाकर राजनीतिक की दुनिया में कदम रखा था और फिर कभी पीछे मुड़कर नही देखा। भारतिय पार्टी के साथ गठबंधन कर सत्ता का स्वाद भी चखा था। आज ये भले ही दुनिया में नही है लेकिन इनके द्वारा बनाई गई पार्टी इस बार सत्ता में सहभागी बनी है। बालासाहेब ठाकरे के मृत्य के बाद हर साल 17 नवंबर को इनकी याद में श्रधांजलि दी जाती है। समर्थक के साथ साथ अन्य राजनीतिक दल भी श्रधांजलि में सम्मिलित होते हैं।

2020 में कोरोना काल मे इस बात का ध्यान रखा गया था कि पुष्पांजलि अर्पित में अपील की गई थी ताकि ज्यादा लोग इक्कट्ठा नहीं हो पाए। बताना चाहते हैं कि आज वे दिन है जब बाबासाहेब बालठाकरे को हर साल श्रधांजलि दी जाती है। आज ये हमारे साथ में नही है लेकिन आज भी इनकी दमदार पार्टी और देश के योगदान के लिए आज भी इन्हें याद किया जाता है। आपको हमारी आज की राजनीति दुनिया से जुड़ी प्रमुख जानकारी कैसी लगी है हमे जरूर कमेंट करे। आज की विशेष जानकारी पड़ने के लिए धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here