Bangal Election Result | Bengal Election Result Live Updates

Bangal Election Result: जानिए कोन चल रहा है आगे और कोन पीछे.

Bangal Election Result
Business Standard

Bengal Election Result Live– पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा दोनों ही पार्टी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे है. अब यह देखना होगा की ऐसे में बंगाल की जंताने किस पार्टी पर अपना भरोसा जताया है. पश्चिम बंगाल में 294 सिट है, जिनमे से आज 292 सिट पर ही गिनती हो रही है. क्युकी दो सिट पर उम्मेदवारो की मौत होने के कारण चुनाव नहीं हो पाया था. बता दें कि राज्य में 292 सीटों के लिए 2116 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था जिनकी किस्मत का फैसला आज हो जाएगा.

Bangal Election Result
AnIndiaNews.in

राज्य की कुल 294 विधानसभा सीटों में से 292 सीटों पर आठ चरणों में मतदान संपन्न हुआ था. राज्य की शमशेरजंग और जंगीपुरा विधानसभा क्षेत्र के दो उम्मीदावरों के निधन होने की वजह से वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया था. देखना यह होगा के ममता बेनर्जी जीत की हेट्रिक लगाती है या फिर बीजेपी बाजी मारती है. ये तो वोटो की गिनती के बाद ही पता चलेगा. मिल रही खबरों के अनुसार आसनसोल उत्तर से कानून मंत्री मलय घटक छह हजार मतों से आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बंगाल में उम्मीदों के मुताबिक भाजपा नहीं कर रही प्रदर्शन.

टीएमसी 188 सीटों पर आगे. भाजपा की सीटों की संख्या एक सौ से भी घटकर 98 पर आई. भाजपा के कई बड़े नेता चल रहे हैं पीछे. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बड़े अंतर से चल रहे हैं पीछे. नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी लगातार चल रही हैं पीछे. नों में एक बार फिर टीएमसी को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. अभी तक टीएमसी को 187 सीटें मिल रही हैं, जबकि बीजेपी फिर 100 सीटों के नीचे पहुंच गई है.

Bangal Election Result
Jansatta

अभी बीजेपी 98 सीटो तक पहुची है. अभी तक के ट्रेंड पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि ये शुरुआती आंकड़ा है, जबतक आधे से ज्यादा वोटों की गिनती नहीं हो जाती है, तब तक कुछ नहीं कहे सकते के कोन जीतेगा और कोन हारेगा. असम विधानसभा चुनाव: अब तक के रुझानों में बीजेपी के एनडीए को बहुमत मिल चुका है. भाजपा के उम्‍मीदवार 70 सीटों पर आगे हैं. वहीं कांग्रेस का UPA 39 सीटों पर आगे चल रहा है. अन्‍य 2 पर आगे चल रहे हैं.

3 COMMENTS

  1. […] IPL 2021 News – सोमवार को होने वाला मुकाबला रॉयल चेलेंज़र बेंगलोर और कोल्कता नाईट राइडर के बिच खेला जाने वाला था. जो की अब टाल दिया गया है. यह मैच बाद में खेला जायेगा. कोरोना का कहर अब आईपीएल पर भी पड़ गया है. जानकारी के मुताबिक़ कोल्कता की टीम के दो खिलाडी कोरोना पोसिटिव पाए गए है. जिसके कारण यह फेसला लिया गया है. सिर्फ इसी मैच पर नहीं, बल्कि अब तो आईपीएल पर भी खतरा मंडरा रहा है. […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here