बुलंदशहर के बीजेपी नेता भोला सिंह को किया नज़र बंद, करी थी एक ग़लती

Image Source: Twitter

उतर प्रदेश के बुलंदशहर लोकसभा सीट पर आज दूसरे चरण के चुनाव हो रह है। कुछ समय पहल खबर आई की, जेपी जनता इंटर कॉलेज में जा कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भोला सिंह बूथ पर जाकर वोटरों को लुभा रह थे। जिसके बाद जिलाधिकारी अभय सिंह को इस बात की सुचना मिली और जिलाधिकारी ने बीजेपी के भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश जारी कर दिया। जिलाधिकारी का कहना है की भोला सिंह ने यह हरकत करके आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बुलंदशहर के नेता भोला सिंह को अब नज़र बंद कर दिया है। भोला सिंह को जब बूथ पर पहुंचे तो ईवीएम के पास जाने लगे, लेकिन बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और दोनों के बीच नोक झोंक हो गई। आप निचे वीडियो में देख सकते है किस प्रकार से भोला सिंह ने अपनी मन मर्जी करना चाही।

वीडियो देखा जा सकता है की जब सुरक्षा कर्मियों ने भोला सिंह अंदर जाने के लिए रोका तो भोला सिंह भड़क गए और सुरक्षाकर्मी से सीधा डीएम से बात कराई और अंदर चले गए। डीएम ने साफ साफ बोला की भोला सिंह को अंदर जाने दिया जाये। आपको बता दे की चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार कोई भी प्रत्याशी पोलिंग बूथ में जांच के लिए जा सकता, और यह देख सकता है की वोटिंग सुचार रूप से हो रही है या नहीं। लेकिन शर्त यह होती है की वह ईवीएम मशीन के नज़दीक नहीं जा सकता।

उतर प्रदेश के बुलंदशहर लोकसभा सीट पर सभी की नज़रे बनी हुई है। ऐसा इस लिए पिछले वर्ष हिंसा के कारण सुरक्षाकर्मियों संख्या में बढ़ोतरी की गई है। भोला सिंह ने मीडिया को बताया की अपनी सांसद निधि से 22 करोड़ रुपये का विकास अपने क्षेत्र में किया है। लेकिन यह विकास लोगो को नहीं दिखा रहा। पिछले वर्ष हिंसा के समकक्ष भी टिप्णी करते हुए कहा की, वह एक दुर्घटना थी केवल और कुछ नहीं। उत्तर प्रदेश में आज 8 सीटों पर वोटिंग होगी। लोकसभा से जुड़ी अधिक जानकारी और लेटस्ट अपडेट के लिए न्यूज़ रिकॉर्डर के साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here