भारतीय जनता पार्टी आज करेगी बैठक, किन-किन के नाम हटाए गए चुनाव लिस्ट में से

Image Source; India.com

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की मैराथन बैठक पार्टी के मुख्यालय में लगभग 8 घंटो तक चली यह बैठक, यह बैठक बहुत लम्बे समय तक की  गई, यह बैठक देर रात चली। बीजेपी ने पार्टी की पहली लिस्ट पर अभी भी चुप्पी लगा रखी है, कोई भी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की है। लेकिन सूत्रों की माने तो इस बैठक में बहुत से नामो पे मोहर लग गई है, लेकिन पार्टी अभी इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहती। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है, की भारतीय जनता पार्टी के बाग़ी नेता और ऐक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का नाम इस बार की वोटिंग लिस्ट से हटा दिया गया है।

यह स्पष्ट नहीं हुआ की क्यों हत्या गया उनका नाम। उनके स्थान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव में उतारा जायेगा, इसपर पार्टी ने मोहर भी लगा दी है। पार्टी की आज फिर एक बैठक होनी है। इस बैठक में भी पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के नाम हटा सकती है, और नए उम्मीदवारों को मक्का दिया जायेगा। लेकिन अभी इस पर प्रश्न चिन्ह बहन हुआ है की कौन कौन  से उम्मीदवारों को हटाया जायेगा।

इस बैठक के बाद सोमवार को फिर एक बैठक की जानी है। इस बैठक के बाद पार्टी सरे नामो को साझा कर देगी ऐसी अटकलें लगाई जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही चुनाव लड़ेंगे, इससे पहले लखनऊ में गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ने की खबर आ रही थी। लेकिन अब इसपर मोहर लग गई है की लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह ही उम्मीदवार है। महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे, पार्टी ने इनका नाम फ़ाइनल कर दिया है। बीजेपी के गिग्ग्ज नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन को मुंबई नॉर्थ सेंटर से चुनाव में उत्तरेग़ी और किरीट सोमैया को मुंबई नॉर्थ ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे।

Image Source; Day One Perspective

कांग्रेस पार्टी अपनी चौथी लिस्ट जारी करदी है, जिसमे 27 उम्मीदवारों को नाम सामने आए है। कांग्रेस ने बिहार की कई सीटों पर मंथन लगा रखा है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने 27 उम्मीदवारों के अलावा आरके सिन्हा को आरा से टिकट दिया है। और इसके साथ ही पश्चिमी चंपारण से संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दी है। खबर है की  पार्टी नेता अश्विनी चौबे को बक्सर से और गिरिराज सिंह को बेगुसराय टिकट दी जा सकती है लेकिन इस पर अभी मोहर नहीं लगी है। गिरिराज सिंह ने 2014 में नवादा से चुनाव लड़ा था,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here