Covid Vaccination in UP | यूपी में छोटे बच्चों के अभिभावकों को कोरोना टीका लगाने में मिलेगी प्राथमिकता.

Covid Vaccination in UP: Covid Vaccination in UP News In Hindi

Covid Vaccination in UP
The Indian Express

Covid Vaccination in UP– कोरोना की दूसरी लहर के बिच योगी सरकार ने उत्तर परदेश में 12 साल तक के बच्चे के पेरेंट्स को कोरोना वेक्सिन लगवाने में प्राथमिकता देने का फेसला किया है. मुख्यमंत्री योग्गी आदित्यनाथ ने रविवार को टीकाकरण के सम्बन्ध में उच्चस्तरीय समिति को दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा के जिन अभिभावकों के बच्चे 12 साल से कम आयु के है. उनका टीकाकरण प्राथमिकता के साथ किया जाना जरुरी है.

उन्होंने कहा के हर जिले में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाये और अभिभावकों को संपर्क कर उन्हें वेक्सिनेसन के लिए बुलाये. इससे अभिभावक और बच्चे दोनों सुरक्षित रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा के वेक्सिनेसन की आपूर्ति लगातार बेहतर हो रही है. वर्तमान में परदेश के 23 जिलो में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगो का टीकाकरण हो रहा है. 18 से 44 आयु वर्ग के साढ़े दस लाख लोगों को टीका लग चुका है. अधिकाधिक लोगों को जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा कि टीके की हर एक बूंद अमूल्य है. लगातार प्रयासों से वैक्सीन वेस्टेज में कमी आई है.

Covid Vaccination in UP
Times Of India

18 से 44 आयु वर्ग में वैक्सीन वेस्टेज न के बराबर है. बेहतर योजना बनाकर इस क्रम को बनाए रखा जाए. सरकार चाहती है कि कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही व्यवस्थाओं को ढर्रे पर लाया जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वरिष्ठ अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठना शुरू करें. प्रतिदिन के काम वहीं से करें. सूचना मांगे जाने पर विभागों द्वारा सही और तथ्यात्मक जानकारी समय पर दी जानी चाहिए.

Covid Vaccination in UP
The Indian Express

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 18 से 44 आयु वर्ग के 10,67,368 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है. प्रदेश में अब तक कुल 1,62,75,813 वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर हुए हैं. एक ओर जहां विभिन्न राज्य टीकाकरण अभियान बंद कर रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में लगातार वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाया जा रहा है. 21-27 अप्रैल के बीच ये जहां 24.10 प्रतिशत था, वहीं 28 अप्रैल से चार मई के बीच यह 18.8 प्रतिशत रहा.

पॉजिटिविटी रेट में कमी की स्थिति, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज जैसे जिलों में जहां कोरोना का कहर सर्वाधिक था, वहां भी देखी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here