Delhi Corona Curfew News | आज रात से दिल्ली में अगले सोमवार तक कर्फ्यू लागू.

Delhi Corona Curfew News: जानिये किस चीज पर होगी पाबन्दी? और क्या-क्या खुला रहेगा.

Delhi Corona Curfew News
The Indian Express

Delhi Corona Curfew News: जानिये किस चीज पर होगी पाबन्दी? और क्या-क्या खुला रहेगा.
Delhi Corona Curfew News– देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है. ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना महामारी की संक्रमणों की गिनती रोज बढती ही जा रही है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. ऐसे में अब खबर निकल कर आ रही है के लगातार बढ़ते मामलो को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फेसला किया है.

आज रात से अगले सोमवार तक का कर्फ्यू लगाने का फेसला किया है. सोमवार यानी के आज सुबह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बेजल की मीटिंग हुई जिसके बाद सरकार ने दिल्ली में एक हफ्ते का कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इस कर्फ्यू के दोरान दिल्ली में मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम सब पूरी तरह से बंद रहेंगे. लेकिन सिनेमा हाल 30 प्रतिशत आबादी के साथ खुले रहेंगे.

Delhi Corona Curfew News
The Indian Express

दिल्ली सरकार की और से गृह मंत्री अमित शाह से राजधानी दिल्ली में बेड बढ़ाने की मांग की गयी है. पिछले 24 घंटो में संक्रमण दर 24 से बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया है. कोरोना के लिए जो बेड रिजर्व है वह काफी तेजी से ख़तम हो रहे है. दिल्ली में बेड की संख्या को तेजी से बढ़ाने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र ने डीआरडो के कोविड सेंटर, राधा स्वामी सत्संग व्यास कोविड केंद्र, खेल गांव कोविड सेंटर और कई अस्पतालों का दौरा किया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार कर चुके है कि हालात नाजुक हुए तो दिल्ली सरकार सख्त कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राजधानी में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो रही है. रविवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए. बीमारी की चपेट में आकर 161 लोगों ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 29.74% तक पहुंच गई है. इन आंकड़ों को देखते हुए ही केजरीवाल सरकार अगले एक हफ्ते तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here