Delhi Corona Update | दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 28000 से ज्यादा केस, 277 की मौत

Delhi Corona Update: 24 घंटे में 28000 से ज्यादा केस, 277 की मौत लॉकडाउन से भी नहीं रुक रहे केस.

Delhi Corona Update
Swarajya

Delhi Corona Update– दिल्ली में लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना के केस रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है. पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस से संकर्मन के 28,395 मामले सामने आये है. वही इस वायरस के संकर्मन से 277 लोगो की मौत भी हुई है. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 9, 05, 541 हो गई है. इनमें से 8,07, 328 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वाही कोरोना से अब तक 12, 638 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली के स्वस्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा के दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलो के मध्यनजर बहुत तेजी से बेड बढ़ाये जा रहे है. पिछले 10 से 12 दिनों में तीन गुना बेड बढ़ाये गए है. देश में पहली बार एक दिन में 2 हजार से जायदा जाने गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में ओक्सीजन के संकट को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगायी है. अरविन्द केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है के, दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी हो रही है. इसलिय केंद्र सरकार से विनती है के वह दिल्ली में जल्द से जल्द ऑक्सीजन की सप्लाई कराये.

Delhi Corona Update
The Indian Express

साथ ही उन्होंने कहा के दिल्ली के कई अस्पतालों में अब सिर्फ चंद घंटो का ही ओक्सीजन बाकी है. वाही मनीष सिसोधिया ने भी ट्विट किया और लिखा, दिल्ली के अधिकतर अस्पतालों में केवल 8 से 12 घंटो की ओक्सीजन बची है. हम पिछले सात दिनों से केंद्र से इनकी आपूर्ति बढ़ाने के लिए कह रहे है. अस्पतालों को अगर बुधवार सुबह तक पर्याप्त ओक्सीजन नहीं मिलती है तो दिल्ली में अफरा तफरी की सिथति हो जाएगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को केंद्र सरकार से ‘हाथ जोड़कर’ अपील की कि दिल्ली को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए और कहा कि कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है. वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर बुधवार सुबह तक स्टॉक नहीं भरा गया तो महानगर में अफरा-तफरी की स्थिति हो जाएगी. दिल्ली में आईसीयू बेड भी तेजी से भर रहे हैं. अस्पताल के अधिकारियो के मुताबिक़ समय रहते ओक्सीजन की आपूर्ति होने से एक बड़ा संकट टल गया. मंगलवार की देर रात सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्स डी एस राणा ने अपने अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोविड -19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता की बात कही थी, साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर तत्काल आपूर्ति नहीं की गई तो खतरा बढ़ सकता है.

सर गंगाराम अस्पताल ने कहा कि उनके पास केवल आठ घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है. अस्पताल में कोविड-19 रोगियों के लिए 485 बेड हैं जिनमें से 475 बेड भरे हुए हैं. करीब 120 रोगी फिलहाल आईसीयू में हैं. इसके अध्यक्ष डी. एस. राणा ने कहा, ‘6000 घनमीटर ऑक्सीजन बची हुई है और वर्तमान उपभोग की दर से यह रात एक बजे तक खत्म हो जाएगी. तुरंत आपूर्ति की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here