Delhi Lockdown Extended | दिल्ली में फिर बढ़ा एक हफ्ते का लॉकडाउन.

Delhi Lockdown Extended: सीएम अरविंद केजरीवाल आज कर दिया ऐलान.

Delhi Lockdown Extended
The Tribune

Delhi Lockdown Extended– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में अब लोकडाउन सोमवार अगली सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढाया जा रहा है. लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद हो जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35% से घटकर 23% हो गया है. जैसा की आपको पता ही है कोरोना महामारी अभी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. इस महामारी से दिल्ली में रोजाना 350-400 लोग अपनी जान गवा रहे है. इस बढ़ते हुए संकर्मन को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

Delhi Lockdown Extended
The Hindu

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा के, 20 अप्रैल को मज़बूरी में लॉकडाउन लगाना पड़ा था. 26 अप्रैल को पोसिटिव रेट 35 प्रतिशत तक बढ़ गया था. उसके बाद से केस कम होना सुरु हुए है. पीछे 2 से 3 दिनों में पोसिटिव रेट घटकर 23 प्रतिशत पर आ गया है. अरविन्द केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में विक्सिनेसन बढ़िया ढंग से चल रही है. दिल्ली के आस-पास के लोग भी डोज लगवा रहे है. अभी वेक्सिन कम है, लेकिन हमें उम्मीद है केंद्र सरकार मदद करेगी. मेरी व्यापारियों और एक्सपर्ट्स से बात हुई, सभी का मानना है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए.

Delhi Lockdown Extended
India Today

अभी भी 23 प्रतिशत पॉजिटिव रेट है. हमारी सरकार मजबूरीवश एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ा रही है. कल से दिल्ली में मेट्रो चलनी भी बंद होगी. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 17,300 से अधिक नए मामले सामने आए वहीं, इस दौरान 332 और मरीजों की मौत हो गई. लेकिन लंबे अर्से के बाद राहत की बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या 20,160 पहुंच गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here