श्री लंका वर्ल्ड कप टीम की कप्तानी मलिंगा नहीं बल्कि दिमुथ करुणारत्ने करेंगे

Image Source: CricketCountry.com

वर्ल्ड कप की तयारी चल रही है, हर टीम अपनी-अपनी टीम की घोषणा कर रही है। इसी दौरान श्री लंका की टीम की और से एक खबर आई है। जिसमे टीम की घोषणा तो नहीं की गई है लेकिन टीम के कप्तान की घोषणा कर दी गई है। यह एक चौकाने वकाली और हैरान करने वाली यह बात है की लसिथ मलिंगा से कप्तानी छीन ली गई है, और उस व्यक्ति को कप्तान बनाया गया है। जिसने पिछले 4 साल से कोई भी वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। जिसका नाम है दिमुथ करुणारत्ने। यह श्री लंका की टैस्ट टीम की कप्तानी करते है। इन्होने अपना आखरी वनडे मैच 2015 में खेला था।

इन ही को श्री लंका की कप्तानी दी गई है। आपके मन भी बहुत से सवाल उठ रह होंगे की दिमुथ करुणारत्ने को क्यों कप्तानी दी गई जब मलिंगा जैसा अनुभवी खिलाडी टीम के पास मौजूद है। जबकि मलिंगा पहले से ही टीम की कप्तानी कर रह थे। आपको बता दे की ऐसा क्यों किया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योकि कुछ समय से मलिंगा के रिश्ते क्रिकेट बोर्ड से अच्छे नहीं चल रह। दूसरी बात यह है की मलिंगा की कप्तानी में जब श्री लंका साउथ अफ्रीका गई थी। वहा पर मलिंगा की कप्तानी में वनडे सीरीज़ 5-0 से हारी थी, और T-20 सीरीज़ भी 2-0 से हारी थी। इसी को ध्यान में रखते हुए दिमुथ करुणारत्ने को कप्तानी सोपि गई है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चीफ सलेक्टर असंथा डी मेल ने कहा की टीम को ऐसे कप्तान की आवश्यकता है, जो सबको साथ रख सके। पर्दशन कुछ समय से बहुत खराब चल रहा है। ऐसी इस्थिति में श्री लंका की टीम को एक बहतरीन कप्तान की आवश्यकता है। मगर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एक बात को नज़र अंदाज़ कर रहा है की कुछ समय पहले ही करुणारत्ने ने श्रीलंका में शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए गिरफ्तार हुए थे। नसे की हालत में करुणारत्ने ने एक ऑटो वाले को टक्क्र मार दी थी। जिसमे ऑटो चालक और 2 मुसाफिर घायल हो गए थे। इस घटना के बाद करुणारत्ने पर करीब 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

मलिंगा के खेल पर एक नज़र डालते है

IPL 2019 में मलिंगा का खेल बहुत बहतरीन रहा है, उनकी आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है। आईपीएल में उन्होंने कुल चार मैच खेले है, जिनमे से उन्होंने 7 विकेट अपने नाम की है। फिर वो बीच में श्रीलंका में डोमेस्टिक टूर्नामेंट भी खेलने गए और अच्छा परफॉर्म करके आए. जाते ही 7 विकेट ले लिए थे। लेकिन मलिंगा को फिर भी टीम की कप्तानी नहीं दी गई। जब उनके पास कप्तानी नहीं रही तो सोशल मीडिया पर उनकी रिटायरमेंट की वायरल हो रही है। लेकिन मलिंगा इस बात को सिरे से खारिज करते है। खेल जगत से जुड़ी अधिक जानकारी और आईपीएल अपडेट के लिए न्यूज़ रिकॉर्डर के साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here