England vs New Zealand | न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बिच पहला टेस्ट आज. जानिए प्लेयिंग 11

England vs New Zealand: england vs new zealand dream11 team prediction

England vs New Zealand
InsideSport

England vs New Zealand– इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बिच दो टेस्ट मैच की सीरिज का आज पहला मुकाबला है. यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो नहीं खेलेंगे. इस सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को इंग्लैंड की टीम का उप कप्तान बनाया गया है. न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है जबकि मेजबान इंग्लिश टीम तीसरे स्थान पर है.

चोट के कारण टीम के आलराउंडर बेन स्टॉक्स टीम से बहार चल रहे है. जिसके चलते ब्रोड को टेस्ट किरकेट में पहली बार उपकप्तान बनाया गया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीतने पर इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ 50वीं टेस्ट जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन सकती है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 105 टेस्ट हुए हैं, जिसमें इंग्लैंड ने 48, जबकि न्यूजीलैंड ने सिर्फ 11 टेस्ट जीते हैं.

England vs New Zealand
The SportsRush

जो रूट टेस्ट सीरीज में टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. वह 2021 में दो दोहरे शतक और 186 के स्कोर के साथ टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के टॉप रन-स्कोरर हैं. उन्होंने 2021 में 12 पारियों में 66.16 की औसत से 794 रन बनाए हैं. वही केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं. विलियमसन ने इस साल सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 238 रनों की पारी खेली थी. इस बल्लेबाज के नाम टेस्ट क्रिकेट में 24 शतक दर्ज है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 8 हजार फैंस के लिए खुशखबरी भी दी है, क्योंकि 8 हजार दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. इंग्लैंड में कोरोना वायरस के मामले जरूर हैं, लेकिन वे इतने ज्यादा भी नहीं हैं कि दर्शकों को स्टेडियम जाने की अनुमति न मिले. हालांकि, अभी तक ये तय नहीं है कि क्या वैक्सीनेशन कराने वालों को ही टिकट खरीदना का मौका मिलेगा या फिर किसी भी शख्स को प्रवेश मिल सकता है.

England vs New Zealand
SportsKeeda

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: डॉमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉली, जेम्स ब्रेसी (विकेटकीपर), जो रूट(कप्तान), ओली पोप, डेनियल लॉरेंस, ओली रॉबिंसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच और मार्क वुड

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेवोन कोन्वे, टॉम लाथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, टिम साउथी और नील वैग्नर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here