Farmers Protest Live Updates: Kisan Andolan

Farmers Protest Live Updates: 6 फरवरी को दिल्ली-NCR में भी होगा 3 घंटे का चक्का जाम.

Farmers Protest Live Updates
Moneycontrol

Farmers Protest Live Updates: Kisan Andolan– किसान नेताओ ने कहा के 6 फ़रवरी को देश भर में आन्दोलन होगा. दोपहर के 12 बजे से दोपहर के तीन बजे तक सड़क भी जाम करेंगे. किसान संगठनो ने चक्का जाम करने का यह ऐलान बजट में किसानो को नजर अंदाज़ किये जाने जगहों-जगहों पर इन्टरनेट बंद करने, तथा अन्य मुद्दों के विरोध में किया है.

नए क्रषि कानूनों को वापस लेने को लेकर करीब दो महीनो से जायदा समय से सीमओं पर बेठे किसानो नेताओ ने गाजीपुर बॉर्डर के मंच से वीरवार को एक बार फिर ऐलान किया की 6 फ़रवरी को देशभर के रास्टीय और राज्य मार्गो के साथ ही दिल्ली एनसीआर में बी तीन घंटे का चक्का जाम करेंगे. किसानो के आन्दोलन के चलते इस बिच केंद्र सरकार पर कानून को वापस लेने के लिए विपक्ष के साथ-साथ राज्यों और पार्टियों से भी दबाव बढ़ रहा है. सरकार इस मुद्दे पर झुकने को तेयार नहीं है. भाजपा ने राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का वहिप जारी किया है. इसमें सांसदों को आठ से बारह फ़रवरी के बिच सदन में मोजूद रहने के लिए कहा गया है.

Farmers Protest Live Updates
Dawn

ताकि नए क्रषि कानूनों पर पार्टी का पक्ष मजबूती से रखा जा सके. दिल्ली पुलिस यातयात अधिकारियो ने कहा की दिल्ली और गाज़ियाबाद को ट्रेफिक जाम का सामना करना पड़ेगा. क्युकी गाजीपुर सीमा पूरी तरह से बंद है. भारतीय किसान यूनियन के रास्टीय प्रवक्ता राकेश टिकेत ने कहा जो लोग यहाँ नहीं आ पाए है वे लोग अपने-अपने जगहों पर कल चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे. ये जाम दिल्ली में नहीं होगा. वही किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने कहा के सनिवार को सभी राज्यों और जिलो के हाइवे पर चक्का जाम किया जायेगा. दिल्ली में तो पहले से ही किसान बेठे है. इसलिए यह चक्का जाम वाली सिथति नहीं होगी.

देश की अन्य जगाओ पर दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा. आज 10 बजे की बैठक में हम यह तय करेंगे की किस तरह से शांतिपूर्ण ढंग से यह आन्दोलन करना है. 26 जनवरी को हुई ट्रेक्टर परेड में हिंशा के बाद आन्दोलन कर रहे किसानो की संख्या में कमी आई थी. लेकी भारतीय किसान यूनियन के रास्टीय प्रवक्ता राकेश टिकेत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आन्दोलन को बड़ी संख्या में किसानो का समर्थन मिलने लगा है. विपक्षी सांसदों ने ग्रह मंत्री अमित साह को पत्र लिखा और मनंग की है की आन्दोलन स्थल पर बिजली पानी की सप्लाई सुरु की जाये. सरकार द्वारा जो भी कड़े कदम उठाये जा रहे है, उन्हें रोका जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here