Farmers Protest News: सिंघु बॉर्डर पर किसानों और स्थानीय लोगों में टकराव

Farmers Protest News- सिंघु बॉर्डर पर पत्थरबाजी, भीड़ ने उखाड़े किसानों के टेंट

Farmers Protest News
BBC

Farmers Protest News– गणतन्त्र दिवस पर लाल किले को आहत करने और तिरंगे का अपमान करने को लेकर लोगो में किसानो के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है. सुकरवार को सिंघु बॉर्डर पर आम आदमी पहुच गए और जमकर किसानो के खिलाफ जमकर नारे लगाये. वही किसानो और आम लोगो के बिच झड़प सुरु हो गयी. सिंघु बॉर्डर किसान आन्दोलन का मुख्या केंद्र है. यह किसानो का विरोध करते हुए भीड़ इकठ्ठा हो गयी है. जिसने यहाँ पर पथरबाज़ी की और किसानो के टेंट उखाड़ दिए. सिंघु बॉर्डर पर दोनों जुटो में झगड़ा इतना बढ़ गया के पुलिस को बिच-बचाव के लिए आंसू गेस के गोले दागने पड़े.

Farmers Protest News
BBC

सिंघु आन्दोलन के तहत करीब हजारो किसान करीब दो महीनो से सिंघु बॉर्डर पर मोजूद है. लेकिन गणतंत्र दिवस को निकली गयी ट्रेक्टर रेली के उग्र हो जाने और फिर हिंशा होने के बाद सिथति तनाव पूर्ण बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक स्थानीय होने का दावा करने वाले करीब 150-200 लोगो का एक समूह शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर अचानक आया और नारे बाज़ी करने लगा. नारेबाजी और हंगमा करते हुए किसानो से जल्द से जल्द बॉर्डर खली करने की मांग की. यह लोग तिरंगे के अपमान को लेकर अपना गुसा जता रहे थे. इस हंगामे में अलीपुर थाने के एसएच्ओ समेत पांच पुलिस कर्मियों के घायल होने की सुचना है. स्थानीय लोगो के विरोध करने पर हरियाणा सीमा की तरफ बेठे लोग भी विरोध में आ गये.

यहं लोग पुलिस के मना करने पर भी नहीं मान रहे थे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पीडीए वही आंसू गेस का भी इस्तेमाल करना पड़ा. वही दोनों गुटों के बिच जमकर गली गलोच भी हुई. बता दे के पुलिस मामले को शांत करने में जुटी हुई है. लोगो का कहाँ है के देश का अपमान करने वाले लोगो को हम सिंघु बॉर्डर पर नहीं रहने देंगे. लोगो ने कहा के पिछले 60 दिनों से हमारे व्यवसाय को भी काफी नुक्सान हो रहा है. कुछ देर तक भीड़ वाही पर रही फिर भीड़ ने नारे लगाने सुरु कर दिए, देश के गद्दरो को…

Delhi Violence
DNA India

और थोड़ी देर बाद इन्होने तोड़-फोड़ सुरु क्र दी, पहले किसानो की वाशिंग मशीन तोड़ दी और फिर उनके टेंट उखाड़ दिए. इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से पत्थरबाज़ी सुरु हो गयी. पुलिस ने आंसू गेस के गोले छोड़े जिसके बाद सिथति को काबू में किया जा सका. इसके अलावा टिकरी बॉर्डर और उत्तरी प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर भी भरी सुरक्षा तेनात की गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here