इंजीनियरिंग लिस्ट में अपना नाम देख कर सनी लियोनी हुई हैरान। सनी के ख़िलाफ़ हुई FIR दर्ज।

image source by; Top9News

आज सुबह से सोशल मीडिया पर एक ख़बर आग की तरह फैल रही है।और इसमें दावा किया जा रहा कि सनी लियोन को बिहार में जूनियर सिविल इंजीनियर बनाया गया है। इस दावे के लिए एक अखबार की कटिंग का सहारा लिया जा रहा है । अब सवाल यह है कि क्यों सनी का नाम आया है।बात यह है कि बिहार सरकार स्वस्त्ये अभियन्त्रण EHED( public health engineering department) ने जूनियर सिविल डिपार्टमेंट पद के लिए भर्तियां निकली थी।इस विभाग में कुल 214 पद खाली थे।इसके लिए 17,000 से ज़्यादा लोगों ने आवेदन किया था। सारे आवेदन ऑनलाइन किये गये है।आवेदन करने की आखरी तारिक 15-31 जनवरी 2019 थी।

यानी कि यह तारिक बीत चुकि है।इस मे आवेदन सिर्फ डिप्लोमा वाले ही कर सकते थे। बहुत से अजीब नाम वाले लोगो ने आवेदन कर रखा है।इनमे से एक नाम सनी लियोन का भी सामने आया है। आधिकारिक वेबसाइट पर आप यह नाम देख सकते है। इसमें बताया जा रहा है कि इसमें सबसे ज्यादा अंक सनी लियोन की है।इसमें सनी लियोन के पिता का नाम लियोना लिओने है। जिसमे उनके कुल अंक 98.50 है। इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एक ओर अजीबो गरीब नाम है। (bvcxzbnnb) इसके अंक है 92.89 ।

image source by; The Voice of Bihar
 अब जानते है कि सच्चाई क्या है, सच्चाई यह है कि यह ख़बर पूरी तरह गलत है। सनी लियोन बिहार में नोकरी करने नही जा रहीं। PHED के सेक्टरी  अशोक कुमार ने बताया की यह सिर्फ ड्राफ़्ट मेरिट लिस्ट है। उन्होंने बताया यह भर्ती ऑनलाइन थी , इसी कारण यह शरारत की गई ।बिहार में सिविल इंजीनियरिंग के 214 पद है। जिनपर भर्तियां होनी है। अभी असली लिस्ट आना बाकी जब वह आएगी , तो उन आवेदको के दस्तावेज की जाँच होगी। जभी उन्हें नोकरी दी जाए गी। हम आपसे अनुरोध करते है ऐसी अफवाह पर ज्यादा ध्यान न दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here