VIDEO: सूरत में आग लगने से 20 छात्रों की मृत्यु, वीडियो देखिए

Image Source: NDTV.com

गुजरात के सूरत में कल मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के नज़दीक स्थित एक तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई, इस दर्दनाक हात्से में 20 लोगों की जान चले गई। बताया जा रहा है की एक व्यावसायिक इमारत है। शुरआती जानकारी में सामने आ रहा है की ईमारत में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। बता दे की इस ईमारत में कोचिंग सेंटर चलता है। हलात कुछ इस प्रकार बन गए, की आग से बचने के लिए बच्चे इमारत से कूदने लगे, इस घटना से सम्भधींत कई वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है की छात्र अपनी जान बचाने के लिए तीसरी मंज़िल से कूद कर अपनी जान बचाने लगे। तक्षशिला कॉम्प्लेक्स सूरत के सरथाना इलाके में स्थित है। जिस समय यह दुखत घटना हुई, उस समय बिल्डिंग में तकरीबन 40 मोजूद थे। आग अपर दमकल विभाग ने काबू प् लिया है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है। मोदी ने ट्वीट में लिखा की सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं, मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं। सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है।

आग पर पूरी तरह काबू पाने के लिए दमकल की कुल 18 गाड़ियां का प्रयोग किया गया। इस घटना के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही मारे गए छात्रों के परिवार वालों को 4 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। घटना के शुरआती आकड़ो में 15 लोगों के मारे जाने की बात कही थी। लेकिन बाद में यह अकड़ा बढ़ गया और 20 लोगो की मृत्यु हुई यह बताया गया। दमकल विभाग के साथ स्थानीय लोगों ने भी सहायता करी। दमकल अधिकारियों ने बताया की तीसरी और चौथी मंजिल पर फंसे छात्र खुद को बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगाने लगे। इनमे से कुछ को बचा लिया गया और फर हस्पताल ले जाया गया। घटना की वीडियो देखें।

बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे बाद आग पर आखिरकार काबू पा‌ लिया गया था। पुलिस इस पुरे मामले पर जांच कर रही है। अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है की किन कारणों से यह आग लगी। बताया जा कि कोचिंग सेंटर में 40 से अधिक बच्चे मौजूद थे। दमकल विभाग के लोगो का कहना है की अधिकतर छात्रों की मौत घबराहट के कारण छलांग लगाने की वजह से हुई है। देश और दुनिय की ताज़ा खबरों के लिए देश और दुनिया के साथ बने रह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here